पीसीबी प्रमुख राजा ने भारत, पाकिस्तान सहित चार देशों की टी20 श्रृंखला का रखा प्रस्ताव

punjabkesari.in Wednesday, Jan 12, 2022 - 01:23 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के पास चार देशों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला का प्रस्ताव रखेंगे, जिसमें उनके देश के अलावा चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम शामिल होगी। इस श्रृंखला से होने वाली आय को विश्व शासी निकाय के इन सभी सदस्यों द्वारा साझा किया जाएगा। 

राजा ने कहा कि उनके प्रस्ताव के अनुसार, टूर्नामेंट की मेजबानी चारों प्रतिभागी देशों द्वारा बारी-बारी से की जाएगी। राजा ने ट्विटर पर लिखा, ‘हैलों फैंस (नमस्कार प्रशंसकों)। आईसीसी को एक चार देशों की टी20 अंतरराष्ट्रीय ‘सुपर सीरीज' का प्रस्ताव देने जा रहा हूं। इसमें पाकिस्तान, भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम शामिल होगी। इसे हर साल खेला जाएगा और इसकी मेजबानी का अधिकार चारों देशों को बारी बारी से मिलेगा।' 

राजा ने लिखा, ‘इसके राजस्व का एक अलग तरीका होगा जिसमें मुनाफा प्रतिशत को सभी सदस्यों में साझा किया जाएगा। मुझे लगता है कि यह सबके लिए फायदे का सौदा है।' पीसीबी प्रमुख के प्रस्ताव को नियमित आधार पर भारत-पाकिस्तान क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता को पुनर्जीवित करने के प्रयास के रूप में देखा जा सकता है। आईसीसी के आगामी भविष्य दौरा कार्यक्रम में हालांकि  इस तरह के टूर्नामेंट के लिए कोई जगह नहीं है। 

भारत ने भी लगभग एक दशक से त्रिकोणीय और चार देशों की श्रृंखला खेलना बंद कर दिया है। दोनों पड़ोसी देश 2013 के बाद से आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप के अलावा एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेले हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच पिछली द्विपक्षीय श्रृंखला 2012-13 में आयोजित की गई थी जब भारत ने टी20 श्रृंखला में पाकिस्तान की मेजबानी की थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News