मिसबाह ने कोच बनते ही बिरयानी पर लगाई पाबंदी, कप्तान सरफराज का उड़ा मजाक

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 05:48 PM (IST)

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कोच बनते ही मिसबाह उल हक ने सबसे पहले खिलाडिय़ों की डाइट को लेकर सख्त आदेश जारी कर दिए हैं। इसके तहत पाकिस्तानी खिलाडिय़ों के अब जंक फूड खाने पर पाबंदी रहेगी। इसके अलावा पाकिस्तानी खिलाड़ी अपना फेवरेट लजीज पकवान यानी बिरयानी भी नहीं खा पाएंगे। मिसबाह ने नए ऑर्डर में खिलाडिय़ों को बिरयानी, पिज्जा बर्गर आदि से दूर रहने को कहा है ताकि खिलाड़ी अपना फिटनेस लेवल बनाए रखे। 

मिसबाह के इस फैसले के साथ ही अब पाकिस्तान के घरेलू सत्रों और खास तौर पर नेशनल ट्रेनिंग कैंप के दौरान ऐसे खाने पर पाबंदी रहेगी। मिसबाह ने नई रिपोर्ट में साफ किया है- फिटनेस के साथ कोई समझौता नहीं होगा। अब खिलाडिय़ों को डाइट प्लान से बिरयानी, ज्यादा तेल मसाले वाला खाना और मिठाई भी हटानी होगी।

क्रिकेट विश्व कप के दौरान पाकिस्तानी क्रिकेट प्लेयरों को उनकी फिटनेस को लेकर खूब मजाक बना था। ऐसी कई वीडियोज आई थी जिसमें क्रिकेट फैंस पाकिस्तानी प्लेयरों का मजाक बनाते हुए दिख रहे थे। एक वीडियो में तो पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को एक पाक फैन ने बुरी तरह से लताड़ दिया था। हालांकि सोशल मीडिया पर हो रही फजीहत के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम चेती भी और अच्छा प्रदर्शन भी किया। लेकिन यह प्रदर्शन उन्हें सेमीफाइनल तक नहीं ले जा पाए।

बता दें कि क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तानी प्लेयरों के बुरे प्रदर्शन के चलते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोच से लेकर स्पोर्टिंव स्टाफ भी बदल दिया था। अब मिसबाह को सिलैक्टर के साथ मुख्य कोच की बड़ी भूमिका दी है। मिसबाह के अलावा वकार युनूस को गेंदबाज कोच बनाया गया है। बता दें कि मिसबाह पाकिस्तान की ओर से 75 टेस्ट, 162 वनडे और 39 टी-20 मैच खेल चुके हैं।
 

Jasmeet