PCB ने कश्मीर प्रीमियर लीग को लेकर BCCI से जताई नाराजगी, दिया यह बड़ा बयान

punjabkesari.in Saturday, Jul 31, 2021 - 09:28 PM (IST)

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा कई आईसीसी सदस्यों को बुलाने और उन्हें कश्मीर प्रीमियर लीग (केपीएल) से अपने सेवानिवृत्त क्रिकेटरों को वापस लेने के लिए मजबूर करने की खबरों पर शनिवार को नाराजगी दिखाई। पीसीबी ने यह भी कहा कि बीसीसीआई ने आईसीसी सदस्यों के आंतरिक मामलों में दखल देकर एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय मानदंडों और सज्जनों के खेल की भावना का उल्लंघन किया है क्योंकि केपीएल को पाकिस्तान बोर्ड ने मंजूरी दे दी है।

पीसीबी ने कहा कि पीसीबी का मानना ​​है कि बीसीसीआई ने अपने सेवानिवृत्त क्रिकेटरों को कश्मीर प्रीमियर लीग में शामिल होने से रोकने के लिए कई आईसीसी सदस्यों को चेतावनी जारी करके खेल को बदनाम कर दिया है, आगे धमकी दी है कि उन्हें क्रिकेट से संबंधित काम के लिए भारत में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

पीसीबी ने आगे कहा कि क्रिकेट की भावना की प्रस्तावना के खिलाफ बीसीसीआई का ऐसा आचरण पूरी तरह से अस्वीकार्य है और एक खतरनाक मिसाल कायम करता है, जिसे न तो बर्दाश्त किया जा सकता है और न ही नजरअंदाज किया जा सकता है। पीसीबी इस मामले को उपयुक्त आईसीसी फोरम में उठाएगा और आईसीसी चार्टर के तहत हमारे लिए उपलब्ध कोई भी कार्रवाई करने का अधिकार भी सुरक्षित रखता है।

कश्मीर प्रीमियर लीग के निदेशक तैमूर अली खान ने लीग के ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो संदेश के माध्यम से घटनाक्रम की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं और इससे निपटने के लिए अधिकारियों से बातचीत कर रहे हैं। यह क्रिकेटरों के लिए दुखद स्थिति है, खासकर कश्मीर के बच्चों के लिए, जिन्हें न केवल पाकिस्तान के सितारों के साथ क्रिकेट खेलने का मौका मिल रहा है, बल्कि यह भी एक दुखद स्थिति है। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना और उनके अनुभव से सीखना।

केपीएल के 6 अगस्त से शुरू होकर 16 अगस्त तक चलने की योजना है। सभी मैच मुजफ्फराबाद क्रिकेट स्टेडियम में होंगे। लीग में छह टीमें शामिल होंगी, ओवरसीज वॉरियर्स, मुजफ्फराबाद टाइगर्स, रावलकोट हॉक्स, बाग स्टैलियन्स, मीरपुर रॉयल्स और कोटली लायंस। टीमों की कप्तानी इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, शाहिद अफरीदी, शादाब खान, शोएब मलिक और कामरान अकमल करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News