हारिस राऊफ से भिड़े क्रिकेट फैन पर कानूनी कार्रवाई के मूड में आई पीसीबी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 10:38 PM (IST)

नई दिल्ली : पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस रऊफ का संयुक्त राज्य अमेरिका में एक प्रशंसक के साथ विवाद का एक वीडियो वायरल हो गया है। इस घटना के बाद पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी राउफ के समर्थन में एकजुट हो गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक बयान जारी कर 'जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई' की धमकी दी है। नकवी ने एक्स पर पोस्ट में लिखा- हारिस रऊफ से जुड़ी भयावह घटना की कड़ी निंदा करता हूं। हमारे खिलाड़ियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई पूरी तरह से अस्वीकार्य है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।' जो लोग इसमें शामिल हैं उन्हें तुरंत हारिस रऊफ से माफी मांगनी चाहिए, ऐसा न करने पर हम जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

 

 

घटना दोपहर की है जब रऊफ पत्नी के साथ थे। इस दौरान एक व्यक्ति से उन्हें बहसते देखा गया। इस दौरान हारिस को उनकी पत्नी रोकती हुई भी दिखी। इस दौरान पाक खिलाड़ी के पैर से चप्पल भी निकल गई। हारिस ने बाद में एक्स पर लिखा- मैंने इसे सोशल मीडिया पर नहीं लाने का फैसला किया, लेकिन अब जब वीडियो सामने आ गया है, तो मुझे लगता है कि स्थिति पर ध्यान देना जरूरी है। सार्वजनिक हस्तियों के रूप में हम जनता से सभी प्रकार की प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए तैयार हैं। वे हमारा समर्थन करने या आलोचना करने के हकदार हैं। फिर भी जब मेरे माता-पिता और मेरे परिवार की बात आती है, तो मैं तदनुसार प्रतिक्रिया देने में संकोच नहीं करूंगा। लोगों और उनके परिवारों के प्रति सम्मान दिखाना महत्वपूर्ण है, चाहे उनका पेशा कुछ भी हो।

 

30 वर्षीय तेज गेंदबाज के समर्थन में कई क्रिकेटर खड़े हो गए हैं। एक्स पर शादाब खान ने लिखा- हमारे प्रदर्शन के लिए हमारी आलोचना करना प्रशंसकों का अधिकार है। हम इसे स्वीकार करते हैं और इससे सीखने का प्रयास करते हैं। किसी के परिवार की मौजूदगी में उस पर व्यक्तिगत हमला करना ठीक नहीं है, यह अस्वीकार्य है। अगर परिवार के साथ रहते हुए कोई आप पर व्यक्तिगत हमला करे तो आपको कैसा लगेगा? 

हसन अली ने लिखा- मैंने हैरी @HarisRauf के बारे में ऑनलाइन प्रसारित एक वीडियो देखा है और मैं अपने सभी प्रिय क्रिकेट प्रशंसकों से यह याद रखने का आग्रह करता हूं कि आलोचना बिना चोट पहुंचाए रचनात्मक हो सकती है। आइए बहस को सम्मानजनक रखें और खिलाड़ियों के परिवारों का ध्यान रखें। आइए प्यार, शांति को बढ़ावा दें और खेल के प्रति सम्मान। हम सभी चाहते हैं कि पाकिस्तान क्रिकेट आगे बढ़े, आप सभी को प्यार।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News