एशिया कप रद्द होने पर आया PCB का बड़ा बयान, अध्यक्ष एहसान मनी ने कही ये बात

punjabkesari.in Thursday, Jul 09, 2020 - 02:22 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली कल एशिया कप के रद्द होने की जानकारी दी थी। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एहसान मनी ने एशिया कप के रद्द होने की पुष्टि करते हुए कहा कि ऐसा सुरक्षा कारणों से किया गया है और इसमें कोई राजनीति नहीं है।

पीसीबी प्रमुख एहसान मनी ने कहा कि महामारी की स्थिति के कारण यह फैसला किया गया है। उन्होंने कहा, एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) इसे अगले साल आयोजित करना चाहती है। इस साल इसकी मेजबानी करना काफी खतरनाक है। हमने इस साल श्रीलंका से इस टूर्नामेंट की अदला बदली की थी क्योंकि यह दक्षिण एशिया में इस वायरस से सबसे कम प्रभावित देशों में से एक है। 

मनी ने कहा, इसके पीछे कोई राजनीति नहीं है। यह फैसला पूर्ण रूप से सुरक्षा हालात को देखते हुए लिया गया है। उन्होंने कहा, हमें पहले इसकी मेजबानी करनी थी, लेकिन जब मैंने संयुक्त अरब अमीरात, पाकिस्तान और अन्य दक्षिण एशियाई देशों में कोविड हालात देखे तो श्रीलंका के इस टूर्नामेंट के आयोजन की संभावना थी। मनी ने कहा, ‘इसलिए श्रीलंका क्रिकेट और पीसीबी ने इस पर चर्चा की, हमने एसीसी को इसके अदला-बदली का प्रस्ताव रखा और बोर्ड ने इसे मंजूर कर लिया। 

Sanjeev