बाबर आजम के कप्तानी से हटने के बाद PCB की नई योजना, जानें क्या है नया प्लान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 06:12 PM (IST)

कराची : व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर और सीमित ओवरों के कप्तान पर बढते दबाव के मद्देनजर पाकिस्तान में तीनों प्रारूपों के लिये अलग अलग क्रिकेट कप्तानों की नियुक्ति की जा सकती है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बाबर आजम को वनडे टीम की कप्तानी देने वाला था लेकिन उन्होंने अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिये बुधवार की रात कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। 

भीतरी सूत्रों का मानना है कि सीमित ओवरों के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन या चयन समिति के लिए अगला कप्तान चुनना आसान नहीं होगा। सूत्र ने कहा, ‘मुहम्मद रिजवान सीमित ओवरों के कप्तान हो सकते हैं क्योंकि बाबर के अलावा वही अकेले खिलाड़ी है जिनकी तीनों प्रारूपों की टीम में जगह पक्की है।' उन्होंने कहा, ‘लेकिन टीम के व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर को देखते हुए रिजवान का कार्यभार भी चिंता का सबब होगा।' 

सूत्र ने कहा कि ऐसी संभावना है कि पीसीबी वनडे और टी20 के लिए अलग कप्तान और टेस्ट के लिये अलग कप्तान चुने। सूत्र ने कहा कि कर्स्टन पीसीबी को बता चुके हैं कि बाबर का आत्मविश्वास और फॉर्म जाने के बाद उन्हें नहीं लगता कि कोई दूसरा खिलाड़ी दो प्रारूपों में कप्तानी का दबाव झेल सकेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News