श्रीलंका दौरे को लेकर PCB का बयान, मौजूदा अव्यवस्था के बावजूद दौरा करने में कोई समस्या नहीं

punjabkesari.in Saturday, May 14, 2022 - 06:33 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) को आश्वासन दिया है कि देश में मौजूदा अव्यवस्था के बावजूद उन्हें जुलाई-अगस्त में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए वहां का दौरा करने में कोई समस्या नहीं है। 

पीसीबी अधिकारी ने कहा, ‘हम हमेशा श्रीलंका क्रिकेट का समर्थन करने के लिए तैयार हैं, मुश्किल के समय में भी। हमें टेस्ट श्रृंखला के लिए देश का दौरा करने में कोई समस्या नहीं है।' देश में मौजूदा अनिश्चित राजनीतिक और आर्थिक स्थिति के कारण एसएलसी को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और सरकार के खिलाफ देश की सड़कों पर रोजाना हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। 

ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान से पहले श्रीलंका का दौरा करना था लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कहा है कि वे स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और इसी के आधार पर अंतिम फैसला करेंगे। दूसरी तरफ पीसीबी अधिकारी ने कहा है कि फैसला श्रीलंका क्रिकेट को करना है और पाकिस्तान उनकी बात मानेगा। श्रीलंका को अब तक के सबसे बदतर आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है और स्थानीय लोगों को सिर्फ 12 घंटे बिजली आपूर्ति की जा रही है जबकि ईंधन की भी बेहद कमी है। 

अधिकारी ने कहा, ‘श्रीलंका बोर्ड के साथ हमारा रिश्ता काफी मजबूत है, दोनों देशों ने हमेशा मुश्किल हालात में एक दूसरे का समर्थन किया है।' उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जुलाई-अगस्त में श्रृंखला खेलने से इनकार नहीं करेगा। अधिकारी ने कहा, ‘एसएलसी को जो भी फैसला सर्वश्रेष्ठ लगेगा हम उसे स्वीकार करेंगे, फिर चाहे यह श्रीलंका में खेलना हो या तटस्थ स्थल पर।' पाकिस्तान को दौरे पर तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले भी खेले थे लेकिन एसएलसी ने पीसीबी से सीमित ओवरों के मुकाबले नहीं खेलने का आग्रह किया क्योंकि वे लंका प्रीमियर लीग की शुरुआत एक हफ्ता पहले करना चाहते थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News