पिच के कारण हो रही आलोचना, पीसीबी ने आईसीसी अकादमी के पूर्व मुख्य क्यूरेटर की मांगी मदद

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2022 - 10:24 AM (IST)

कराची : आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए तैयार की गई पिचों को लेकर लगातार आलोचनाओं का सामना कर रहे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में सोमवार से शुरू हो रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच की तैयारियों पर नजर रखने के लिए आईसीसी अकादमी के पूर्व मुख्य क्यूरेटर टोबी लम्सडेन से मदद मांगी है। 

पहले दो टेस्ट मैचों में कुल आठ शतक लगे जिनमें से छह शतक पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने लगाए। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने दो शतक कराची में लगाए। दोनों मैच में 2300 से अधिक रन बने। रावलपिंडी में पहले टेस्ट में केवल 14 विकेट गिरे जबकि कराची में दूसरे मैच में 28 विकेट गिरे। पीसीबी ने पुष्टि की है कि लम्सडेन 10 दिन के लिए लाहौर पहुंच गए हैं और वह तीसरे टेस्ट मैच के लिए पिच तैयार करने में स्थानीय क्यूरेटरों की मदद करेंगे। 

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने कहा कि पीसीबी को स्पिनरों की मददगार पिच तैयार करने के लिए भारतीय क्यूरेटरों की मदद लेनी चाहिए। आकिब ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘कहीं जाने की जरूरत नहीं। मुंबई, बेंगलुरू, चेन्नई आदि के क्यूरेटरों से पता करें कि वे टर्न लेने वाली पिच कैसे तैयार करते हैं जिन पर भारतीय स्पिनर हावी रहते हैं। मुझे हैरानी है कि अब तक पाकिस्तान टर्न लेने वाली पिच तैयार नहीं कर पाया जिनसे हमारे स्पिनरों को मदद मिलती।' 

Content Writer

Sanjeev