कुछ नहीं मिलेगा ''एक्स्ट्रा'', Cricket World Cup से पहले भारत सरकार के फैसले से PCB सन्न

punjabkesari.in Saturday, Aug 12, 2023 - 12:50 AM (IST)

खेल डैस्क : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को आगामी विश्व कप को लेकर की गई अपनी मांग नमंजूर होने पर झटका लगा है। बोर्ड ने पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के लिए आईसीसी विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) के दौरान अतिरिक्त सुरक्षा मांगी थी जिसे भारत सरकार ने ठुकरा दिया है। विदेश मंत्रालय ने पुष्टि की कि पाकिस्तान सहित सभी यात्रा टीमों को भारत में उनके प्रवास के दौरान समान सुरक्षा प्रदान की जाएगी।

2016 टी20 विश्व कप खेलने के बाद पाकिस्तान पिछले 7 वर्षों में पहली बार भारत में खेलने के लिए तैयार है। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम को पिछले हफ्ते ही विश्व कप के लिए भारत की यात्रा करने की अंतिम पुष्टि मिली। वे अपने अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ करेंगे और 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मेजबान भारत से भिड़ेंगे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ आईसीसी विश्व कप में भाग लेने वाले किसी अन्य देश की क्रिकेट टीम की तरह ही व्यवहार किया जाएगा। निश्चित रूप से, हम आशा करेंगे कि न केवल उन्हें बल्कि अन्य सभी भाग लेने वाली टीमों को सभी आवश्यक सुरक्षा प्रदान की जाएगी। मुझे आशा है कि एक अच्छा मैच होगा और मुझे आशा है कि यह युद्ध नहीं है जैसा कि दिखाया गया है।

 

क्रिकेट विश्व कप शैड्यूल देखें-

Content Writer

Jasmeet