महिला से छेड़छाड़ में PCB ने छेड़छाड़ के आरोपों पर कोच को किया निलंबित

punjabkesari.in Saturday, Jun 18, 2022 - 03:53 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने महिला खिलाड़ी के साथ छेड़छाड़ के आरोप में अपने राष्ट्रीय स्तर के एक कोच को निलंबित कर दिया है। एक महिला क्रिकेटर ने मुल्तान क्षेत्र के कोच नदीम इकबाल पर छेड़छाड़ के आरोप लगाये है। नदीम अपने समय के प्रसिद्ध तेज गेंदबाज थे और उन्होंने उसी टीम के लिए प्रथम श्रेणी पदार्पण किया जिसके लिए महान तेज गेंदबाज वकार युनूस खेलते थे।

पीसीबी के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि उन्होंने इस मामले की जांच शुरू कर दी है ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या नदीम ने बोर्ड के साथ अपनी नौकरी की शर्तों का उल्लंघन किया है। अधिकारी ने कहा कि जाहिर तौर पर हम ऐसी कोई आपराधिक जांच नहीं कर सकते जो पुलिस को करनी है, लेकिन हमारी जांच से पता चलेगा कि क्या उसने हमारे अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन किया है। 

50 साल के नदीम ने प्रथम श्रेणी के 80 मैच खेले है और वह एक समय वकार से भी बेहतर गेंदबाज माने जाते थे। पीड़ित महिला क्रिकेटर ने पुलिस को दी शिकायत में दावा किया है कि वह कुछ साल पहले मुल्तान में पीसीबी महिला ट्रायल के लिए गई थी जब नदीम वहां मौजूद कई कोच में से एक थे। पीड़िता ने यहां जारी वीडियो संदेश में कहा कि उसने मुझे महिला टीम में चुनने और बोर्ड में नौकरी दिलाने का वादा किया और मेरे करीब आ गया। वह मेरा यौन शोषण करता रहा और इसमें उसके कुछ दोस्त भी शामिल थे।  उसने मेरा वीडियो भी बना लिया और बाद में ब्लैकमेल करता रहा।

इससे पहले 2014 में, पांच युवा महिला क्रिकेटरों ने मुल्तान के एक निजी क्रिकेट क्लब के अधिकारियों पर यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया था। पिछले साल पाकिस्तान के टेस्ट लेग स्पिनर यासिर शाह पर भी एक युवती का यौन उत्पीडऩ करने में अपने दोस्त की मदद और बाद में उसे धमकाने का आरोप लगा था। शिकायतकर्ता ने हालांकि बाद में यासिर के खिलाफ आरोप वापस ले लिए लेकिन उसके दोस्त के खिलाफ अदालत में मामला अभी लंबित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News