पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ICC के पांच बड़े टूर्नामेंटों की मेजबानी का दावा पेश करेगा

6/12/2021 1:43:44 PM

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) 2024-2031 चक्र के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के पांच प्रमुख टूर्नामेंटों की मेजबानी के लिए दावा पेश करेगा जिसमें चैंपियंस ट्रॉफी और टी20 विश्व कप का एक सत्र भी शामिल है। एक आधिकारिक सूत्र के अनुसार, पीसीबी आईसीसी आयोजनों के लिए अपनी निविदा (बोली) तैयार करने की प्रक्रिया में है, जिन्हें जल्द ही जमा किया जाना है। 

पीसीबी के सूत्र ने बताया कि आईसीसी ने अपने सदस्य देशों से ‘एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (टूर्नामेंट आयोजित करने की दिलचस्पी)' की मांग की है। एक बार बोर्ड अपनी निविदा जमा कर दें, तो आईसीसी की एक स्वतंत्र समिति इस साल दिसंबर में उसका आकलन करेगी और अगले इस पर अंतिम फैसला लेगी। पाकिस्तान पहले ही कुछ आईसीसी आयोजनों की संयुक्त रूप से मेजबानी करने के लिए अमीरात क्रिकेट बोर्ड के साथ बातचीत कर चुका है। लगभग 10 वर्षों के बाद 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की पाकिस्तान में वापसी हुई।

मार्च 2009 में श्रीलंकाई टीम पर आतंकवादियों के हमले के बाद शीर्ष टीमों ने सुरक्षा चिंताओं के कारण देश का दौरा करने से इनकार कर दिया था। सुरक्षा करणों से पाकिस्तान को 2009 के चैम्पियंस ट्राफी और 2011 के विश्व कप की मेजबानी से हाथ धोना पड़ा था।

सूत्र ने कहा कि अब स्थिति अलग है और टीमें पाकिस्तान का दौरा करने को तैयार हैं और हमने देश में टेस्ट मैचों को फिर से शुरू किया है। न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज इस साल दौरे के लिए तैयार हैं, इसलिए चीजें अब बेहतर स्थिति में हैं।पाकिस्तान ने आखिरी बार 1996 में आईसीसी प्रतियोगिता की मेजबानी की थी। भारत, श्रीलंका और पाकिस्तान ने तब संयुक्त रूप से विश्वकप की मेजबानी की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

static