पेले आपात चिकित्सा कक्ष में, बेटी ने कहा स्थिति सामान्य

punjabkesari.in Saturday, Sep 18, 2021 - 01:00 PM (IST)

साओ पाउलो : ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले की आंत से ट्यूमर निकालने के लिए किए आपरेशन के बाद स्थिति सामान्य बनी हुई है और उनकी बेटी केली नेसिमेंटो ने कहा कि वह धीरे धीरे ठीक हो रहे हैं। लेकिन अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल ने कहा कि 80 वर्षीय पेले को सांस लेने में मामूली दिक्कत के कारण गुरुवार की रात को फिर से आपात चिकित्सा कक्ष में भर्ती कराया गया था। उनका उपचार चल रहा है। अस्पताल ने इसके आगे कोई जानकारी नहीं दी।

पेले का चार सितंबर को आपरेशन किया गया था। केली नेसिमेंटो ने शुक्रवार को अपने पिता के साथ एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर साझा की थी जिसमें उन्होंने कहा कि यह तस्वीर अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल में उनके कमरे में अभी अभी ली गई है। उन्होंने कहा कि वह धीरे धीरे ठीक हो रहे हैं और सामान्य स्थिति में हैं। इस तरह के आपरेशन के बाद इतनी उम्र के व्यक्ति की स्थिति में कभी कभी हल्का उतार चढ़ाव आता है। कल वह बेहद थकान महसूस कर रहे थे, लेकिन आज उन्हें अच्छा लग रहा है।

पेले को मंगलवार को आपात चिकित्सा कक्ष से हटाकर सामान्य कक्ष में रखा गया था और इसके बाद अस्पताल ने उनके स्वास्थ्य के बारे में कोई बयान जारी नहीं किया था। बाद में पेले ने सोशल मीडिया पर पुष्टि की कि वह अच्छा महसूस कर रहे हैं और दिन के समय परिवार के सदस्य उनसे मिलने के लिये आये थे। पेले ने कहा कि मैं हर दिन मुस्कुराता रहता हूं। मुझे आप से जो प्यार मिला है, उसके लिए आभार। पेले के रहते हुए ब्राजील ने 1958, 1962 और 1970 में विश्व कप जीता था। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में 92 मैचों में 77 गोल किये जो ब्राजील की तरफ से रिकार्ड है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News