पेंग शुआइ का बड़ा बयान, नहीं लगाए थे यौन उत्पीड़न के आरोप

punjabkesari.in Monday, Feb 07, 2022 - 12:06 PM (IST)

बीजिंग : चीन की टेनिस स्टार पेंग शुआइ ने फ्रांस के एक अखबार को बताया कि उन्होंने कभी चीनी अधिकारी के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप नहीं लगाए थे और उनकी कुशलक्षेम को लेकिन दुनिया भर में चिंता ‘बड़ी गलतफहमी’ का नतीजा है। 

चीन के खेल अखबार में इंटरव्यू प्रकाशित हुआ है। अखबार ने कहा कि उसने एक दिन पहले बीजिंग के एक होटल में पेंग से एक घंटे तक बात की। चीन की ओलंपिक समिति ने यह इंटरव्यू लेने में मदद की। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने एक बयान में कहा कि आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाक ने शनिवार को पेंग के साथ डिनर किया और उसने आईओसी सदस्य क्रिस्टी कोवेंट्री के साथ चीन और नॉर्वे का कर्लिंग मैच देखा। अखबार ने कहा कि उसे सवाल पहले ही भेजने पड़े और चीन की ओलंपिक समिति के एक अधिकारी ने दुभाषिये की भूमिका निभाई। 

नवंबर में पेंग की उस सोशल मीडिया पोस्ट के बारे में पूछा जिसमें उन्होंने चीन के पूर्व उप-प्रधानमंत्री और सत्तारूढ चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के पोलितब्यूरो की स्थायी समिति के सदस्य झांग गाओली पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। उसके बाद से पेंग सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आई लेकिन सरकार द्वारा आयोजित कुछ प्रचार कार्यक्रमों में यदा कदा दिखी। पेंग ने कहा, ‘यौन उत्पीड़न। मैने कभी ऐसा कुछ नहीं कहा। यह बहुत बड़ी गलतफहमी है। उस पोस्ट के अब कोई मायने नहीं निकाले जाने चाहिए।’ 

Content Writer

Sanjeev