लोग रिंकू सिंह से दूसरे युवराज सिंह बनने की उम्मीद कर रहे हैं, महान क्रिकेटर ने की युवा बल्लेबाज की तारीफ

punjabkesari.in Monday, Dec 11, 2023 - 11:40 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के महान पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना है कि रिंकू के अपनी क्षमताओं पर विश्वास ने उन्हें बाकियों से अलग दिखने में मदद की है। अगस्त में आयरलैंड के खिलाफ पदार्पण के बाद से इस युवा बल्लेबाज ने टी20आई में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान आखिरी ओवर में यश दयाल को लगातार पांच छक्के लगाने के बाद रिंकू ने सुर्खियां बटौरी जिससे कोलकाता नाइट राइडर्स ने अहमदाबाद में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ यादगार जीत दर्ज की। भारत के महान पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा कि रिंकू के अपनी क्षमताओं पर विश्वास ने उन्हें बाकियों से अलग दिखने में मदद की है। 

गावस्कर ने कहा, 'प्रतिभा - यह हर किसी को नहीं दी जाती है। आप खेल से प्यार कर सकते हैं। आप पूरे दिन खेल सकते हैं, लेकिन कभी-कभी आप जानते हैं कि आपके पास पर्याप्त प्रतिभा नहीं है लेकिन उसे विश्वास है कि वह ऐसा कर सकता है, और उसने यही किया है।' गावस्कर ने कहा, 'पिछले 2-3 साल, फिर यहां आईपीएल में, जब उन्हें आखिरकार मौका मिला तो वह कई टीमों से अंदर-बाहर होते रहे और जिस तरह से उन्होंने इसे भुनाया (वह अद्भुत था)।' 

रिंकू ने छह टी20 पारियां खेलकर 60 की औसत और 187.50 की स्ट्राइक रेट से 180 रन बनाए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दौरान वह भारत के लिए अहम होंगे। गावस्कर ने उल्लेख किया कि भारतीय प्रशंसक दक्षिणपूर्वी की क्षमताओं की तुलना युवराज सिंह से कर रहे हैं, जो सफेद गेंद वाले क्रिकेट में भारत के महानतम मैच विजेताओं में से एक हैं। भारत के पूर्व कप्तान ने कहा कि युवराज ने देश के लिए जो किया अगर रिंकू उसका एक अंश भी अनुकरण कर सके तो यह एक अभूतपूर्व उपलब्धि होगी। 

गावस्कर ने कहा, 'और अब वह भारत की टीम का हिस्सा है। अब उनसे बहुत सारी उम्मीदें हैं। वे अब उनसे दूसरे युवराज सिंह बनने की उम्मीद कर रहे हैं। रिंकू सिंह - युवराज सिंह। गावस्कर ने कहा, इसलिए युवराज ने भारतीय क्रिकेट के लिए जो किया अगर आप उसका एक अंश भी कर सकते हैं तो उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News