पदक मिले या नहीं, विनेश ने देश के लिए जो किया उसे लोग नहीं भूलेंगे : नीरज चोपड़ा

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2024 - 10:14 PM (IST)

पेरिस : स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने पहलवान विनेश फोगाट की खेल पंचाट (सीएएस) की गई अपील को सफल रहने की उम्मीद जताते हुए कहा कि अगर यह फैसला उनके पक्ष में नहीं रहा तो भी लोगों यह भूलना नहीं चाहिए कि उन्होंने देश के लिए क्या किया है। विनेश को बुधवार को निर्धारित सीमा से 100 ग्राम अधिक होने के कारण पेरिस ओलंपिक के फाइनल के लिए अयोग्य ठहराकर बाहर दिया गया था।

खेल पंचाट के तदर्थ प्रभाग में उनकी अपील की सुनवाई शुक्रवार रात को पूरी हो गयी है इस मामले में फैसला भारतीय समयानुसार आज रात 9.30 बजे तक आने की उम्मीद है। तोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज पेरिस में रजत पदक जीतकर लगातार दो ओलंपिक में पदक जीतने वाले पहले ट्रैक एवं फील्ड के पहले भारतीय खिलाड़ी बन गये। उन्होंने कहा कि वह विनेश के गले में पदक सिर्फ एक कारण से देखना चाहते है क्योंकि इससे ‘लोग उनकी उपलब्धि को भूलेंगे नहीं'।


आईओसी सदस्य और रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी द्वारा अभिनंदन के बाद 26 वर्षीय नीरज ने ‘इंडिया हाउस' में संवाददाताओं से कहा कि अगर उसे पदक मिलता है, तो यह बहुत अच्छा होगा। अगर चीजें उस तरह से नहीं हुई होती, तो उसके पास पदक होता। मुझे उम्मीद है कि उसे यह मिलेगा क्योंकि अगर यह आपके गले में नहीं है, तो आपको हमेशा इसकी निराशा रहती है। उन्होंने कहा कि आज लोग कह सकते हैं कि वह हमारी चैंपियन है, लेकिन कुछ दिनों बाद वे भूल जाएंगे। अगर ऐसा न होता तो पदक कौन सा है यह ज्यादा मायने नहीं रखता है। इसलिए, मुझे उम्मीद है कि उन्हें पदक मिलेगा। उन्हें पदक मिले या नहीं, मैं चाहूंगा कि लोग यह नहीं भूले कि उन्होंने देश के लिए क्या किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News