पर्थ टेस्ट की तेज पिच देखकर खुश हुए कोहली, बोले- ऑस्ट्रेलिया नहीं हमारे बॉलर्स को मिलेगा फायदा

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 02:33 PM (IST)

पर्थ : एडिलेड टेस्ट में हार के बाद अनुमान था कि ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड पर्थ में तेज पिच बनाने को प्राथमिकता देगा ताकि भारतीय खिलाडिय़ों को परेशान किया जा सके। लेकिन भारतीय कप्तान ऑस्ट्रेलिया के इस दांव पर खुश नजर आ रहे हैं। कोहली ने मैच से पहले पे्रस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हम जीवंत पिच देखकर परेशान होने के बजाय अधिक उत्साहित हैं। हम समझते हैं कि हमारे पास ऐसा गेंदबाजी आक्रमण है जो विरोधी टीम को आउट कर सकता है। उम्मीद है कि अब पिच से घास नहीं हटाई जाएगी। हम एक टीम के तौर पर इसे देखकर बहुत खुश हैं।

भारतीय कप्तान ने कहा कि वह अभी 4 मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है। आगामी मैचें में हम अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण के दम पर इसे 2-0 करना चाहते हैं। उन्होंने कहा- हमें एक बल्लेबाजी इकाई के तौर पर खुद को चुनौती देनी होगी और सकारात्मक खेल खेलना होगा। हमें एडीलेड की तरह गेंदबाजों की सफलता में साथ देना होगा। कोहली के इस बयान से पूरी संभावना है कि भारत इस मैच में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगा। इससे पहले जोहानिसबर्ग (2018) और पर्थ (वाका, 2012) में वह ऐसा कर चुका है। 

कोहली ने कहा- मैं पिछले दस वर्षों से दुनिया भर में खेला हूं और ईमानदारी से कहुं तो जोहानिसबर्ग जैसे विकेट पर मैं कभी नहीं खेला। हम इस तरह की पिचों से अनभिज्ञ नहीं है और यह उनके लिए नई नहीं है। हम जानते हैं कि इस तरह की पिच से क्या उम्मीद करनी है। उन्होंने कहा- अगर आप 20 विकेट हासिल नहीं करते हो तो आप टेस्ट मैच नहीं जीत सकते फिर चाहे आपका स्कोर 600 हो या 700 या 800 रन। अगर आपने 300 रन बनाए हैं और आपके पास 20 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं तो एक टीम के लिए यह अच्छा है। पिछले तीन दौरों में उन्होंने जैसी गेंदबाजी की वह शानदार है। वे विकेटों के भूखे हैं और आसानी से रन नहीं देते।

कोहली ने इसके साथ ही कि टीम को केवल एक जीत से संतोष नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा- हमें केवल एक जीत से संतुष्ट या आत्ममुग्ध नहीं होना चाहिए। हमें श्रृंखला जीतने के लिए अच्छा प्रदर्शन जारी रखना होगा। विदेशों में खेलना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है लेकिन स्वदेश में भी मैच जीतने के लिये आपको लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होता है। हम इस पर काम कर रहे हैं।

Jasmeet