पेरू ने कोपा अमेरिका में कोलंबिया को हराया

punjabkesari.in Monday, Jun 21, 2021 - 05:31 PM (IST)

साओ पाउलो : पेरू ने रविवार को यहां कोलंबिया को 2-1 से हराकर कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा है। पेरू के लिए 17वें मिनट में सर्जियो पेना ने पहला गोल दागा लेकिन 53वें मिनट में मिगुएल बोर्जा ने पेनल्टी पर गोल करके कोलंबिया को बराबरी दिला दी। कोलंबिया के डिफेंडर येरी मिना ने हालांकि 11 मिनट बाद आत्मघाती गोल करके ओलंपिक स्टेडियम में पेरू को 2-1 की बढ़त तोहफे में दे दी जो निर्णायक स्कोर साबित हुआ। पेरू दो मैचों के बाद ग्रुप बी में तीन अंक के साथ तीसरे स्थान पर चल रहा है। 

कोलंबिया तीन मैचों में चार अंक के साथ दूसरे स्थान पर है लेकिन उसके सिर्फ दो मैच बचे हैं। शीर्ष पर चल रहे ब्राजील के छह अंक हैं। शीर्ष चार टीमें क्वार्टर फाइनल में जगह बनाएंगी। पेरू को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में एकतरफा मुकाबले में मेजबान ब्राजील के खिलाफ 0-4 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। कोपा अमेरिका 2019 के उप विजेता पेरू को दक्षिण अमेरिका विश्व कप क्वालीफायर में भी जूझना पड़ा था।

टीम को कुछ हफ्ते पहले लिमा में कोलंबिया के खिलाफ 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। रविवार को ही एक अन्य मैच में वेनेजुएला और इक्वाडोर ने 2-2 से ड्रॉ खेला। वेनेजुएला की टीम तीन मैचों में दो अंक के साथ ग्रुप में चौथे स्थान पर है जबकि इक्वाडोर का दो मैचों में एक अंक है। ग्रुप के बुधवार को होने वाले अगले मुकाबलों में गत चैंपियन ब्राजील का सामना कोलंबिया से होगा जबकि पेरू की टीम इक्वाडोर से भिड़ेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News