मां से फोन पर की गई बात ने पिता की इच्छा को पूरा करने के लिए प्रेरित किया : सिराज

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2021 - 02:23 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने मैच के बाद बताया कि ये उनके लिए काफी मुश्किल था लेकिन मां से फोन पर की गई बात ने उन्हें पिता की इच्छा को पूरा करने के लिए प्रेरित किया। नवम्बर में जब सिराज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आए थे तो उनके पिता की मौत हो गई थी लेकिन वह वापस नहीं लौटे। 

सिराज ने इस बारे में बात करते हुए कहा, मैं शुक्रगुजार हूं कि मैं 5 विकेट लेने में सफल रहा क्योंकि मेरे पिता के निधन के बाद मेरे लिए बहुत कठिन स्थिति थी। लेकिन घर पर मां से बात करने के बाद, मैंने आत्मविश्वास हासिल किया। मां के साथ फोन कॉल ने मुझे मानसिक रूप से मजबूत बना दिया। मेरा ध्यान अपने पिता की इच्छा को पूरा करना था। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा, मैं भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि मुझे भारत के लिए खेलने का मौका मिला क्योंकि यह मेरे पिता की भी इच्छा थी। अगर आज वह जीवित होता तो बहुत खुश होता। लेकिन मुझे पता है कि उनका आशीर्वाद मेरे साथ था और मैं अपने प्रदर्शन के बाद मेरे पास शब्द नहीं हैं। सिराज ने गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 विकेट लेने के बाद पिता को याद करते हुए उपर की तरफ भी देखा था। 

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी इंनिंग में 294 पर ऑल आउट होकर भारत को 328 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में भारत ने दूसरी इनिंग का आगाज करते हुए 4 रन बनाए लेकिन बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा। इसके बाद मैच शुरू नहीं हो सका और चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत के 4 रन थे। अब भारत को चौथा टेस्ट और सीरीज जीतने के लिए आखिरी दिन 324 रन बनाने होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News