IND vs SL : श्रीलंका खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट मैच में रोहित शर्मा बनाएंगे यह बड़ा रिकॉर्ड

punjabkesari.in Thursday, Mar 10, 2022 - 09:54 PM (IST)

बेंगलुरु : श्रीलंका के खिलाफ 12 मार्च को बेंगलुरु में पिंक बॉल टेस्ट में रोहित शर्मा बड़ा कीर्तिमान हासिल करेंगे। रोहित का यह भारत के लिए 400वां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होगा। रोहित इसी के साथ विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर और पांच अन्य भारतीयों के कुलीन क्लब में शामिल होंगे, जिन्होंने देश के लिए 400 या 400 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। 

इस उपलब्धि को हासिल करने वाले अन्य खिलाड़ियों में राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, युवराज सिंह, मोहम्मद अजहरुद्दीन और अनिल कुंबले शामिल हैं। भारतीय कप्तान इस सूची में शामिल होने वाले नौवें भारतीय बनेंगे। 2007 में पदार्पण करने वाले रोहित ने भारत के लिए अब तक 44 टेस्ट, 230 वनडे और 125 टी-20 मैच खेले हैं।

इसके अलावा पिंक बॉल टेस्ट में रोहित का कोहली से भी मुकाबला है। पूर्व कप्तान विराट भारत के लिए पिंक बॉल टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने चार पारियों में 60.25 के औसत से 241 रन बनाए हैं। विराट एकमात्र बल्लेबाज हैं जिन्होंने कोलकाता में बंगलादेश के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट मैच में टीम की जीत में अहम योगदान दिया था। 

उन्होंने इस मैच में शतक (136) जड़ा था, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका आखिरी शतक था। कोहली भी एक और मुकाम हासिल करने के करीब हैं। वहीं रोहित शर्मा दो पिंक बॉल टेस्ट मैचों में 112 रन के साथ दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने पिछले साल अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी डे-नाइट पिंक बॉल टेस्ट मैच में महत्वपूर्ण 66 रन बनाए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News