कुराश वीमैंस : पिंकी बल्हारा ने जीता सिल्वर, मालाप्रभा को कांस्य

punjabkesari.in Tuesday, Aug 28, 2018 - 06:40 PM (IST)

जकार्ता : भारत की पिंकी बलहारा ने 18वें एशियाई खेलों की कुराश प्रतियोगिता के महिलाओं के 52 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीत लिया जबकि मालाप्रभा यलप्पा जाधव को 52 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में हारने के बाद कांस्य मिला। पारंपरिक मार्शल आर्ट के इस खेल में पिंकी बलहारा ने लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक मुकाबले में जगह बना ली जहां उनका सामना उज्बेकिस्तान की गुलनोर सुलेमानोवा से हुआ। कुराश उज्बेकिस्तान का पारंपरिक मार्शल आट््र्स खेल है और सुलेमानोवा ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए पिंकी को 10-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया। पिंकी को रजत से संतोष करना पड़ा।

19 साल की पिंकी ने राउंड 16 के मैच में ताइपे की चियावेन सोऊ को 5-0 से, क्वार्टरफाइनल में इंडोनेशिया की कुसुमावर्दनी सुसांती को 3-0 से और सैमीफाइनल में उज्बेकिस्तान की ओसुलुव अब्दुमाजीदोवा को 3-0 से हराया था लेकिन फाइनल में उनकी चुनौती टूट गई।

मालाप्रभा सैमीफाइनल तक पहुंची लेकिन उन्हें गुलनोर से 0-10 से हार का सामना करना पड़ा और उन्हें इस मुकाबले में कांस्य पदक मिला।  पुरुषों के 66 किग्रा वर्ग में जतिन राउंड-16 में पराजित हो गये जबकि जैकी गहलोत राउंड 32 में हार गए। 

Jasmeet