न अय्यर, न ही अक्षर : Piyush Chawla ने क्रिकेट विश्व कप के लिए चुनी 15 सदस्यीय टीम इंडिया

punjabkesari.in Monday, Aug 28, 2023 - 08:46 PM (IST)

खेल डैस्क : भारत की 2007 टी20 विश्व कप और 2011 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे पीयूष चावला (Piyush Chawla) ने क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) के लिए अपनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम (Team India) चुनी है। बीसीसीआई (BCCI) की ओर से टीम की अंतिम घोषणा 5 सितंबर तक होने की उम्मीद है। सभी टीमों के लिए यह मेगा इवेंट के लिए अपनी टीम की घोषणा करने की समय सीमा है। 

 


चावला ने अपनी टीम से पिछले 12-18 महीनों में टीम इंडिया से बाहर चल रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और अक्षर पटेल (Axar Patel) को नहीं डाला है। श्रेयस की जगह चावला ने मुंबई इंडियंस (एमआई) के अपने दो साथियों सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा को चुना। इसी तरह अक्षर की बजाय शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा के अलावा युजी चहल को तरजीह दी गई।

 


सूर्यकुमार यादव की वनडे फार्म अच्छी नहीं रही है। वह दुनिया के नंबर 1 टी20ई बल्लेबाज हैं लेकिन वनडे में उनका औसत 24.3 है। वहीं, चहल को एशिया कप के लिए भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है क्योंकि कुलदीप यादव टीम में एकमात्र कलाई के स्पिनर हैं। 

 

विश्व कप 2023 के लिए पीयूष चावला की भारत की 15 सदस्यीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

Content Writer

Jasmeet