PKL 9 : अजिंक्य की करिश्माई रेड ने थलाइवाज को दिलाई चौथी जीत, टाइटंस को 8 अंक से हराया

punjabkesari.in Sunday, Nov 06, 2022 - 11:45 AM (IST)

पुणे: अजिंक्य पवार (12 अंक) की नाटकीय 6 अंक की रेड की बदौलत तमिल थलाइवाज ने बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शनिवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 60वें मैच में तेलुगू टाइटंस को 39-31 के अंतर से हरा दिया। खेल खत्म होने से पहले थलाइवाज को एक अंक की लीड मिली हुई थी। मैच किसी के भी हक में जा सकता था लेकिन टाइटंस के डिफेंस के भारी भूल ने मैच उनके हाथ से छीन लिया। थलाइवाज ने सीजन की चौथी जीत के साथ अंक तालिका में लम्बी छलांग लगाते हुए सातवां स्थान हासिल कर लिया है।

थलाइवाज की जीत में कप्तान सागर राठी (8 अंक) का भी अहम योगदान था, जिन्होंने तीन सुपर टैकल के स्थान अपनी टीम की वापसी कराई। टाइटंस के लिए सिद्धार्थ देसाई ने 15 अंक लिए। पांच मिनट के खेल में दोनों टीमें 4-4 से बराबरी पर थीं। फिर साहिल ने देसाई को लपक थलाइवाज को लीड दिला दी। अभिषेक ने हालांकि थलाइवाज के डिफेंस में सेंध लगाकर स्कोर फिर 5-5 कर दिया।

अभिषेक ने हालांकि डू ओर डाई रेड पर अजिंक्य का शिकार कर टाइटंस को फिर आगे कर दिया। चार के डिफेंस में डू ओर डाई रेड पर हालांकि वह लपक लिए गए। स्कोर 6-6 था। दो बार आउट होने वाले नरेंदर रिवाइव हुए लेकिन टाइटंस के डिफेंस ने उन्हें लपक लिया। 8-7 के स्कोर पर थलाइवाज के सागर ने अभिषेक को सुपर टैकल कर स्कोर 9-8 कर दिया।  इसके बाद थलाइवाज ने स्कोर डिफरेंस 11-9 कर लिया। इस बीच, टाइटंस के डिफेंस ने नरेंदर को चौथी बार लपक स्कोर 10-11 कर लिया। अगली रेड पर मकसोदलू ने स्कोर बराबर किया।

सुपर टैकल की स्थिति में देसाई ने दो अंक लिए और फिर डिफेंस ने अजिंक्य को लपक थलाइवाज को पहले हाफ से ठीक पहले ऑल आउट कर 16-13 की लीड ले ली। पहले हाफ की खास बात यह रही कि टाइटंस अब तक थलाइवाज के सबसे कामयाब रेडर नरेंदर को रोकने में सफल रही है और उसके आगे होने का यह प्रमुख कारण था। ब्रेक के बाद देसाई ने सुपर रेड के साथ टाइटंस को 19-13 की लीड दिला दी। फिर मोहसिन ने डू ओर डाई रेड पर अजिंक्य को लपक लिया।

सुपर टैकल की स्थिति में हालांकि थलाइवाज ने देसाई को लपक स्कोर 16-20 कर दिया। फिर परवेश ने नरेंदर को पांचवीं बार बाहर किया। वह हालांकि बोनस ले चुके थे। थलाइवाज के डिफेंस ने देसाई को फिर से सुपर टैकल कर स्कोर 19-21 किया। सागर ने इसी के साथ अपना हाई-5 पूरा किया। फिर हिमांशू ने डू ओर डाई रेड पर अंक ले स्कोर 21-21 कर दिया। पांच के डिफेंस में अभिषेक डू ओर डाई रेड पर लपक लिए गए। फिर हिमांशू डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर आए। स्कोर 23-21 था। 10 मिनट बाकी थे और अब टाइटंस के लिए सुपर टैकल आन था।

टाइटंस डू ओर डाई रेड पर खेल रहे थे। हिमांशु डू ओर डाई रेड पर गए लेकिन विशाल सेल्फ आउट हो गए। फिर सागर ने मोहसिन को लपक टाइटंस को पहली बार आलआउट कर 28-22 की लीड ले ली। इसी बीच देसाई ने दो रेड में चार अंक लेकर स्कोर 27-29 कर दिया। देसाई ने सुपर-10 पूरा कर लिया था। इस बीच हिमांशु की रेड पर दोनों टीमों को 1-1 अंक मिला।

सुपर टैकल की स्थिति में देसाई अंक लेकर लौटे। अब लीड एक अंक का रह गया। फिर इस मैच का सबसे रोमांचक क्षण आया। अजिंक्य की रेड पर टाइटंस के 6 डिफेंडर नप गए। कारण-- अजिंक्य को डिफेंस ने लपक लिया था लेकिन उनकी रेड समाप्त नहीं हुई थी। डिफेंस ने उन्हें छोड़ दिया और उन्होंने हाफ लाइन पार कर अपनी टीम की जीत तय कर ली। फिर थलाइवाज ने टाइंटस को ऑल आउट कर 39-29 की लीड ले लेकर अपनी जीत सुनिश्चित कर ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News