PKL 9 : असलम बने हीरो, अंतिम रेड पर अंक लेकर पल्टन को टाइटंस पर दिलाई 1 अंक की जीत

punjabkesari.in Wednesday, Oct 19, 2022 - 10:21 AM (IST)

बेंगलुरू: असलम इनामदार पूरे मैच में सिर्फ पांच अंक जुटा पाए लेकिन उनका एक अंक पुनेरी पल्टन के लिए विजयश्री लेकर आया। असलम ने मैच की अंतिम और वह भी डू ओर डाई रेड पर टच प्वाइंट क साथ श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 27वें मैच में अपनी टीम को तेलुगू टाइटंस के खिलाफ 26-25 के अंतर से जीत दिला दी। 

इस मैच में लगातार पीछे चल रही टाइटंस ने 34वें मिनट में विजय के चार अंकों वाली रेड के साथ पहली बार टाइटंस को लीड दिलाई थी। इसके बाद दोनों टीमों के बीच एक-एक अंक के लिए संघर्ष चला। मैच खत्म होने से 1 सेकेंड पहले तक स्कोर 25-25 था। पल्टन की एक रेड बाकी थी और वह भी डू ओर डाई रेड थी। पांच के डिफेंस में टाइटंस के डिफेंस को बस असलम की सांस टूटने का इंतजार करना था लेकिन उससे पहले ही डिफेंस ने गलती कर दी। और इस तरह टाइटंस को पांच मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा जबकि दूसरी जीत के साथ पल्टन अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गए।

पहले हाफ में पल्टन ने 11-9 की लीड ले रखी थी। 2-1 के स्कोर पर मोहित ने डू ओर डाई रेड पर दो अंक लिए और पल्टन को 4-1 से आगे कर दिया था। एक समय स्कोर 4-5 था लेकिन टाइटंस को सुपर टैकल की स्थिति में लाकर पल्टन ने 9-6 क लीड ले ली थी। देसाई ने लगातार दो अंक लेते हुए स्कोर 8-9 कर दिया। हाफ टाइम से ठीक पहले असलम ने टच प्वाइंट के साथ खाता खोल लिया। ब्रेक के बाद टाइटंस ने सुपर टैकल की स्थिति के साथ शुरुआत की। मोहित की रेड पर परवेश भैंसवाल सेल्फ आउट हुए। फिर कप्तान फजल अतराचली ने मोनू को लपक लिया। इस तरह पल्टन ने टाइटंस को ऑल आउट कर 16-11 की लीड ले ली। 

आलआउट के बाद देसाई ने दूसरी मल्टी प्वाइंट रेड की। हालांकि पल्टन ने डिफेंस ने देसाई को आउट कर स्कोर 20-15 कर दिया। दोनों टीमें डू ओर डाई पर खेल रही थीं। मोहित ने परवेस को आउट कर टाइटंस को सुपर टैकल की स्थिति में दिया। मोनू ने डू ओर डाई रेड पर बोनस लिया और फिर सुरजीत ने सुपर टैकल कर स्कोर 18-21 कर दिया। विनय ने फिर 34वें मिनट में चार अंक की रेड के साथ टाइटंस को 22-21 से आगे कर दिया। असलम ने हालांकि पहल को आउट कर स्कोर बराबर कर दिया।  

फजल ने अगली रेड पर मोनू का शिकार कर अपनी टीम को फिर से बढ़त दिला दी। साढ़े चार मिनट बाकी थे और अब इस मैच के अंतिम रेड तक खिंचने की संभावना बनती दिख रही थी। टाइटंस ने पल्टन को डू ओर डाई के लिए बाध्य किया। पांच के डिफेंस में मोहित लपक लिए गए। स्कोर 23-23 हो गया। फिर विनय चार के डिफेंस में डू ओर डाई पर आए। पल्टन ने उन्हें लपक फिर लीड ले ली। असलम ने हालांकि अगली रेड पर अंक लेकर स्कोर 25-23 कर दिया। आशा थी कि देसाई 6 के डिफेंस में बोनस लेंगे लेकिन पल्टन ने उन्हें मौका नहीं दिया। अगली रेड पर असलम ने वक्त बिताया। मैच बेहद रोमांचक मोड़ पर था।  

देसाई ने अगली रेड पर बोनस लेकर स्कोर 24-25 कर दिया। अब इस मुकाबले का अंजाम पल्टन की अगली रेड पर निर्भर था। असलम चार के डिफेंस में रेड पर आए। वह खाली गए। अब टाइटंस के लिए अंतिम रेड पर देसाई आए। वह अंक लेकर गए। स्कोर 25-25 हो गया था। अब पल्टन के लिए डू ओर डाई रेड पर असलम आए। पांच के डिफेंस में असलम ने टच प्वाइंट के साथ अपनी टीम को एक अंक के अंतर से जीत दिला दी। 

News Editor

Rahul Singh