PKL 9 : डिफेंस के दम पर बंगाल वॉरियर्स ने दबंग दिल्ली केसी को लगातार दूसरी हार को मजबूर किया

punjabkesari.in Thursday, Oct 27, 2022 - 10:42 AM (IST)

बेंगलुरू: अपने डिफेंस (18 अंक) के अलावा मनिंदर सिंह (9 अंक) के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर बंगाल वॉरियर्स ने कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में बुधवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 41वें मैच में मौजूदा चैंपियन दबंग दिल्ली केसी को 35-30 से हराकर पांचवें पायदान हासिल कर लिया है।

दोनों टीमों का यह सातवां मैच था। दिल्ली को पांच जीत और दो हार मिली है जबकि बंगाल को चार जीत और तीन हार मिली है। बंगाल को लगातार दो हार के बाद जीत मिली जबकि दिल्ली को लगातार दूसरी हार मिली। दिल्ली के लिए नवीन एक्सप्रेस ने सुपर-10 लगाया जबकि बंगाल के लिए वैभव गरजे (6) और गिरीश एर्नाक (5) ने हाई-5 पूरा किया। साथ ही अजिंक्य कापरे ने एक सुपर रेड के साथ पांच अंक हासिल किए।

PKL 9: Bengal Warriors Put Up Clinical Performance to Beat Dabang Delhi

वार आफ स्टार्स मुकाबले में मनिंदर ने सुपर रेड के साथ धमाकेदार शुरुआत करते हुए बंगाल को 3-1 से आगे कर दिया। दिल्ली ने हालांकि वापसी करते हुए स्कोर 4-4 कर दिया। फिर नवीन ने एक बेहतरीन डुबकी पर दो अंक ले दिल्ली को 6-5 से आगे कर दिया। आशू दिल्ली के लिए पहली डू ओर डाई रेड पर अंक लिया। फिर मनिंदर ने बंगाल के लिए यही किया। स्कोर 7-7 था। नवीन ने अगली रेड पर अंक लिया और फिर आशू ने मनिंदर को लपक लिया। नवीन की अगली रेड पर दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला।

जाधव को लपक डिफेंस ने नवीन को रिवाइव करा लिया। सुपर की स्थिति में बंगाल के डिफेंस ने नवीन का शिकार कर स्कोर 11-10 कर दिया। डिफेंस ने दीपक को लपक एक बार फिर नवीन को रिवाइव कराया। सुपर टैकल की स्थिति में डू ओर डाई रेड पर मंजीत को लपक बंगाल के डिफेंस ने मनिंदर को रिवाइव कराया औऱ स्कोर भी 12-12 कर दिया। इसके बाद बंगाल ने लगातार दो अंको के साथ लीड 2 की कर ली। बंगाल के डिफेंस ने पहले हाफ की अंतिम रेड पर मंजीत का शिकार कर 15-13 की लीड ले ली।

Pro Kabaddi League: Bengal Warriors' defense unit puts up a clinical  performance to defeat Dabang Delhi K. C.

ब्रेक के बाद नवीन ने डुबकी पर दो अंक लिए। स्कोर 16-16 हो गया था। फिर अजिंक्य ने सुपर रेड के साथ बंगाल को 20-17 से आगे कर दिया। फिर बंगाल ने दिल्ली को ऑल आउट कर 23-18 की लीड ले ली। इसी बीच बोनस के साथ नवीन ने सीजन का सातवां सुपर-10 पूरा किया। अगली रेड पर हालांकि नवीन बाहर हुए। विशाल ने हालांकि जाधव को लपक नवीन को रिवाइव करा लिया लेकिन आते ही वह लपक लिए गए।

इसी बीच वैभव गरजे ने अपना हाई-5 पूरा किया। 5 मिनट बचे थे और स्कोर 31-25 था। मनिंदर को लपक कृष्ण ने नवीन को रिवाइव कराया। आशीष की रेड पर दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला। नवीन को छठी बार लपक बालाजी ने दिल्ली को फिर दबाव में ला दिया। डेढ़ मिनट बचे थे और दिल्ली ने अब फासला 5 का कर लिया। फिर डिफेंस ने कापरे को लपक इसे 4 का कर दिया।

इसी बीच गिरीश ने मंजीत को लपक अपना हाई-5 पूरा किया और अब यहां से दिल्ली की वापसी की संभावना लगभग खत्म हो गई थी औऱ दिल्ली को लगातार दूसरी हार को मजबूर होना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News