PKL 9 : हरियाणा को 3 अंक से हराकर टेबल टॉपर बने बेंगलुरू बुल्स

punjabkesari.in Thursday, Nov 10, 2022 - 09:19 AM (IST)

पुणे: बेंगलुरू बुल्स ने अपने डिफेंस (15 अंक) के दम पर बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बुधवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 68वें मैच में हरियाणा स्टीलर्स को 36-33 से हराकर अंक तालिका में एक बार फिर पहला स्थान हासिल कर लिया है। बुल्स की 12 मैचों में यह सातवीं जीत है जबकि हरियाणा को इतने ही मैचों में छठी हार मिली है। बुल्स की जीत में उसके डिफेंस के अलावा नीरज नरवाल (9) का अहम योगदान रहा। हरियाणा के लिए मंजीत ने 8 अंक लिए जबकि मीतू शर्मा ने सुपर-10 लगाया।

तीन मिनट के बाद स्कोर 3-2 से बुल्स के पक्ष में था लेकिन चौथे मिनट में नीरज ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ हरियाणा को ऑलआउट की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया। विकास ने विनय को बाहर किया और फिर बुल्स के डिफेंस ने पांच मिनट समाप्त होते-होते हरियाणा को ऑल आउट कर 9-4 की लीड ले ली।बुल्स की डिफेंस आज आग उगल रही थी। उसने अपनी टीम को जल्द ही 8 अंक की लीड दिला दी। बुल्स ने 10 मिनट के अंदर पांचवां टैकल प्वाइंट हासिल किया और स्कोर दोगुना कर दिया। रेडिंग में भरत भी लगातार अंक ला रहे थे।

स्टीलर्स के लिए सुपर टैकल की स्थिति थी। बुल्स ने उसे एक बार फिर ऑल आउट किया और 22-9 की लीड ले ली। 16वें मिनट में अपना पहला मैच खेल रहे लवप्रीत सिंह ने भरत को डू ओर डाई रेड पर लपक स्टीलर्स को डिफेंस में दूसरा अंक दिलाया। पहला हाफ 27-11 से बुल्स के नाम रहा। बुल्स ने हर लिहाज से उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए रेड में 13 और डिफेंस में 10 अंक हासिल किए। जवाब में स्टीलर्स को रेड में 9 जबकि डिफेंस में सिर्फ 2 अंक मिल सके। ब्रेक के बाद हालांकि स्टीलर्स ने पांच मिनट में पांच अंक लेकर वापसी के संकेत दिए।

स्टीलर्स के लिए डिफेंस में मोनू लगातार अंक ले रहे थे। दूसरी ओर, बुल्स के रेडर भी गलतियां कर रहे थे। स्कोर 19-32 हो गया था। इसके बाद अमन ने हालांकि मंजीत को लपक बुल्स के इरादे जाहिर कर दिए। हालांकि हरियाणा के रेडर्स इतना भी खराब नहीं खेले। बुल्स का डिफेंस बेहतर खेला। इसी बीच, मंजीत को लपक महेंदर ने अपना हाई-5 पूरा किया। पांच मिनट बचे थे और स्कोर 36-22 से बुल्स के हक में था। अब अगर कोई चमत्कार ना हो तो फिर बुल्स का पलड़ा काफी भारी था। भरत को लपक स्टीलर्स के डिफेंस ने बुल्स को सुपर टैकल की स्थिति में डाल दिया।

अब बुल्स पर ऑलआउट का खतरा था। फासला अभी भी 11 अंक का था। मीतू रेड पर गए और सौरव तथा सचिन को आउट कर बुल्स को ऑल आउट किया और अपना सुपर-10 भी पूरा किया। दो मिनट बचे थे और अब स्कोर 29-36 हो गया था। स्टीलर्स इस मैच से एक अंक लेना चाहते थे। डू ओर डाई रेड पर गए नीरज को लपक डिफेंस ने फासला 5 का कर दिया। इसके बाद हरियाणा को दो रेड मिलने थे और कुछ खास कर वे मैच जीत सकते थे। हालांकि बुल्स का डिफेंस मल्टी प्वाइंट देने की गलती नहीं कर रहा था। मंजीत ने एक अंक के साथ स्कोर डिफरेंस 3 कर दिया लेकिन जीत उससे दूर रह गई।

Content Editor

Ramandeep Singh