PKL 9 : तीसरी जीत के साथ तीसरे स्थान पर पहुंचे बुल्स, थलाइवाज को 17 अंक से हराया

punjabkesari.in Thursday, Oct 20, 2022 - 09:43 AM (IST)

बेंगलुरू: बेंगलुरू बुल्स ने अपने घरेलू दर्शकों के सामने बेहतरीन खेल दिखाते हुए श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में बुधवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 29वें मैच में तमिल थलाइवाज को 45-28 के अंतर से हरा दिया। पांच मैचों में तीसरी जीत के साथ बुल्स अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

बुल्स की जीत में भरत (12) का अहम योगदान रहा। देरी से ही सही विकास कंडोला (7) ने भी रफ्तार पकड़ी। साथ ही नीरज नरवाल (5) ने भी अहम योगदान दिया। थलाइवाज को पांच मैचों में तीसरी हार मिली। थलाइवाज के लिए नरेंदर ने 10 अंक जुटाए जबकि हिमांशू सिंह ने 8 अंक लिए। नीरज नरवाल ने दो रेड में तीन अंक लेकर बुल्स को चार मिनट के खेल में 4-1 की लीड दिला दी। फिर विकास कंडोला ने थलाइवाज को सुपर टैकल की स्थिति में डाल दिया।  

अगली रेड पर हालांकि विकास सुपर टैकल कर लिए गए। स्कोर 5-6 हो गया था। भरत ने हालांकि सुपर रेड के साथ थलाइवाज का सूपड़ा साफ कर दिया। स्कोर 11-4 से बुल्स के पक्ष में था। फिर डू ओर डाई रेड पर विकास ने एक अंक लेकर स्कोर 14-5 कर दिया। चार के डिफेंस में हालांकि अगली रेड पर वह डैश कर दिए गए। फिर नरेंदर ने थलाइवाज को एक बोनस दिलाया।  

इसी बीच, एक और सेल्फ आउट के कारण बुल्स को एक अंक मिला। विकास का रिवाइवल हुआ। इसी बीच नरेंदर कंडोला ने एक बोनस लिया और फिर भरत को लपक स्कोर 10-16 कर दिया। नरेंदर के बाद अब हिमांशू सिंह ने दो अंक की रेड के साथ खाता खोला। बुल्स ने डू ओर डाई रेड पर विश्वनाथ को लपक पहले हाफ की समाप्ति तक 18-12 की लीड ले ली। 

ब्रेक के बाद बुल्स ने लगातार दो अंक लिए और स्कोर डिफरेंस 8 का कर लिया। भरत ने अगली रेड पर टीम को अंक दिलाया और इस तरह थलाइवाज के सिर्फ तीन खिलाड़ी मैट पर रह गए थे। भरत ने सुपर टैकल की स्थिति में हिमांशू को लपक थलाइवाज को आलआउट की ओर धकेल दिया। हालांकि आशीष ने विकास को सुपर टैकल कर आलआउट बचाया। थलाइवाज को अगली रेड पर लगातार तीसरा अंक मिला। 

भरत मल्टी प्वाइंट रेड के साथ लौटे और फिर बुल्स के डिफेंस ने अपना काम कर थलाइवाज को दूसरी बार आलआउट कर दिया। स्कोर 27-18 हो गया था। इसी बीच भरत ने सीजन का अपना दूसरा सुपर-10 पूरा किया। अगली रेड पर हालांकि आशीष ने भरत को डैश कर दिया। इसी बीच बुल्स के डिफेंस ने नरेंदर का शिकार कर लिया। 9 मिनट बचे थे और बुल्स को 8 अंक की लीड मिली हुई थी। इस बीच दोनों टीमों को 2-2 अंक मिले। स्कोर 30-24 था। अमन ने अगली रेड पर डिफेंस में अंक दिलाया। भारत अगली रेड पर डैश हुए लेकिन उन्हें डैश करने के प्रयास में दो डिफेंडर भी बाहर हुए। 

फिर बुल्स ने नरेंदर का शिकार कर स्कोर 34-25 कर ली। अब पांच मिनट बचे थे। 13 रेड में सिर्फ दो अंक लेने वाले विकास ने अगली रेड पर दो अंक ले स्कोर 36-25 कर दिया। अगली रेड पर विकास ने थलाइवाज को आलआउट कर अपनी टीम को 40-26 से आगे कर दिया और अब यहां से बुल्स की जीत लगभग पक्की नजर आने लगी थी। इसके बाद बुल्स ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और पांच अंक अपने खाते में जोड़ने के साथ उसने 17 अंक के अंतर से जीत हासिल करते हुए अंक तालिका में छह स्थान की छलांग लगा ली है। 

News Editor

Rahul Singh