PKL 9 : रंजीत और राकेश के दम पर गुजरात जाएंट्स ने यूपी योद्धाज को 6 अंक से हराया

punjabkesari.in Wednesday, Oct 19, 2022 - 08:57 PM (IST)

बेंगलुरू : कप्तान चंद्रन रंजीत (20) और एचएस राकेश (16) के बेहतरीन सुपर-10 की बदौलत गुजरात जाएंट्स ने श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में बुधवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 28वें मैच में यूपी योद्धाज को 51-45 के अंतर से हरा दिया। यूपी को पांच मैचों में तीसरी हार मिली है जबकि गुजरात ने इतने ही मैचों में दूसरी जीत हासिल की है। यह हाई स्कोरिंग मैच पूरी तरह रेडरों के नाम रहा। चंद्रन और राकेश के अलावा यूपी के लिए भी परदीप नरवाल (17) और सुरेंदर गिल (14) ने सुपर-10 पूरा किया लेकिन दोनों टीमों का डिफेंस पूरी तरह नाकाम रहा। गुजरात के डिफेंस ने जहां इस मैच में 7 अंक लिए वहीं यूपी का डिफेंस तो सिर्फ तीन अंक ही ले सका। 

मैच की पहली रेड पर परदीप डैश किए गए लेकिन उन्हें डैश करते समय अरकम शेख भी बाहर गए। इसके बाद सुरेंदर गिल ने बोनस लिया लेकिन चंद्रन रंजीत ने डू ओर डाई रेड पर दो अंक ले स्कोर 3-3 कर दिया। इसी बीच, सुरेंदर ने परदीप को रिवाइव करा दिया। पांच मिनट के बाद गुजरात को 5-4 की लीड मिली हुई थी। परदीप ने दूसरी रेड पर दो अंक ले खाता खोला। यूपी का डिफेंस अच्छा नहीं कर रहा था लेकिन परदीप ने इसकी भरपाई सुपर रेड के साथ की। 7-10 के स्कोर पर गुजरात पर ऑलआउट का खतरा था लेकिन रंजीत ने पहली रेड पर एक अंक लिया और फिर सुपर रेड के साथ न सिर्फ टीम को रिवाइव कराया बल्कि सुपर-10 के साथ 12-11 की लीड भी दिला दी। रंजीत टैकल के दौरान आउट हुए और फिर राकेश को लपक यूपी ने गुजरात को ऑल आउट कर 16-14 की लीड ले ली। परदीप ने आठवीं कामयाबी के साथ यूपी को 19-15 की लीड दिला दी। गुजरात ने हालांकि लगातार तीन अंकों के साथ स्कोर डिफरेंस को 2 का कर दिया। राकेश ने डू ओर डाई रेड पर सुमित को बाहर कर स्कोर 19-21 किया। हाफ टाइम तक यही स्कोर रहा। 

ब्रेक के बाद गुजरात ने यूपी को ऑल आउट कर 25-23 की लीड ले ली। इसके बाद दोनों टीमों को 2-2 अंक मिले। रंजीत फिर बोनस के साथ तीन अंक लेकर गुजरात को 31-25 से आगे कर दिया। गिल ने दो अंकों के साथ यूपी का दूसरा ऑलआउट टाला लेकिन राकेश की अगली रेड पर यूपी ऑल आउट हुए। गुजरात को 37-29 की लीड मिल चुकी थी लेकिन गिल ने सुपर रेड के साथ यूपी को फिर से मैच में खड़ा कर दिया। 10 मिनट बचे थे और स्कोर 33-38 हो गया था। गिल सुपर-10 भी पूरा कर चुके थे। इसी बीच, राकेश ने अपना सुपर-10 पूरा किया। 5 मिनट बचे थे और 42-35 के स्कोर के साथ मैच अभी भी खुला हुआ था। राकेश ने हालांकि सुपर रेड के साथ गुजरात को 10 अंक की लीड दिलाई और यूपी को ऑल आउट की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया। परदीप ने अगले रेड पर दो अंक लेकर सुपर-10 पूरा किया लेकिन अगली रेड पर वह लपके गए। इस तरह गुजरात ने 49-38 की लीड ले ली। अब गुजरात की जीत निश्चित नजर आ रही थी। परदीप ने हालांकि अंतिम पलों में सुपर रेड के साथ स्कोर डिफरेंस सात का कर दिया। रंजीत ने इसे 8 का किया। अब परदीप पर फिर से टीम को एक अंक दिलाने की जिम्मेदारी थी और वह इस प्रयास में सफल रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News