पीकेएल 9 : जीत की हैट्रिक के साथ जयपुर टेबल टॉपर बने, गुजरात को 7 अंक से हराया

punjabkesari.in Saturday, Oct 15, 2022 - 10:12 PM (IST)

बेंगलुरू : पहले सीजन की चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स ने श्री कांतिरवा इंडोर स्टेडियम में जारी प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन में जीत की हैट्रिक के साथ अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है। सीजन के 19वें मुकाबले में शनिवार को जयपुर ने गुजरात जाएंट्स को 25-18 के अंतर से हराया। दोनों टीमों का यह चौथा मैच था। जयपुर चार में से तीन मैच जीते हैं।

गुजरात को एक मैच में जीत और दो में हार मिली है जबकि उसका एक मैच टाई भी रहा है। गुजरात ने अपना पिछला मैच जीतकर पांच स्थान की छलांग लगाई थी लेकिन इस मैच से उसे एक अंक से संतोष करना पड़ा। इस लो स्कोरिंग मैच में जयपुर के लिए राहुल चौधरी ने सबसे अधिक पांच अंक लिए जबकि अर्जुन देसवाल को चार तथा भवानी राजपूत को पांच अंक मिले। गुजरात के लिए प्रतीक दहिया ने प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए छह अंक जुटाए।

 

अंतिम हाफ की तरह पहला हाफ भी जयपुर के हक में रहा था। इस हाफ की शुरुआत वैसे धमाकेदार हुई थी। शुरुआत के 10 के 10 रेड्स में अंक बने थे लेकिन इसके बाद दोनों टीमों ने मैच स्लो कर दिया। इसका कारण यह था कि गुजरात के लिए एचएस राकेश नहीं चल रहे थे जबकि जयपुर के लिए उसके स्टार अर्जुन देसवाल नहीं चल पा रहे थे। आमतौर पर हाफ टाइम तक सुपर-10 तक पहुंचने वाले देसवाल 8 रेड्स में सिर्फ दो अंक ले सके थे जबकि राकेश को भी इतने ही रेड्स में दो अंक मिले।

जयपुर के लिए राहुल चौधरी ने पांच अंक लेकर देसवाल की जगह लेने की कोशिश की लेकिन गुजरात के लिए कोई एक खिलाड़ी, खासतौर पर कोई रेडर कुछ बड़ा नहीं कर सका। चार मिनट के बाद जयपुर को 6-3 की लीड मिल चुकी थी, जो 20 मिनट के बाद 12-9 हुई। प्रमुख रेडरों के नहीं चल पाने के कारण दोनों टीमें अधिक से अधिक डू ओर डाई रेड पर खेलने की कोशिश कर रही थीं।

 

ब्रेक के बाद की पहली ही रेड पर सौरव गुलिया ने देसवाल को डैश करते हुए स्कोर 10-12 कर दिया। फिर साहुल ने डू ओर डाई रेड पर डोंग जोन ली का शिकार कर लिया। फिर अजीत की रेड पर दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला। इसका फायदा यह हुआ कि जयपुर के राहुल और गुजरात के राकेश रिवाइव हुए। राकेश हालांकि डू ओर डाई रेड पर लपके गए। फिर अरकम शेख ने राहुल को बाहर कर इसका हिसाब चुकता किया।

जयपुर ने फिर महेंद्र राजपूत को डू ओर डाई रेड पर लपक अपनी लीड चार की कर ली। गुजरात के मेन रेडर नहीं चल रहे थे। 10 मिनट बचे थे और अब गुजरात के लिए सुपर टैकल आन था। ब्रेक के बाद राम मेहर सिंह प्रतीक दहिया को लेकर आए। और उन्होंने डू ओर डाई रेड पर दो तथा अगली रेड पर एक अंक लेकर गुजरात को संजीवनी दे दी।

 

देसवाल हालांकि इसमें बाधा बनते दिख रहे थे क्योंकि वह लगातार दो रेड में अंक ले चुके थे। स्कोर 19-15 था। इसी बीच, अरकम शेख सेल्फ आउट हुए और जयपुर की लीड 5 की हो गई। प्रतीक ने अपनी अगली रेड पर फिर अंक लिया। देसवाल ने अगली रेड पर रिंकू को बाहर कर लीड फिर पांच की कर दी। प्रतीक ने अपनी अगली रेड पर भी अंक लिया। फिर भवानी ने राकेश को आउट कर दिया।

अगली रेड पर साहुल ने प्रतीक को लपकने की कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहे। गुजरात की टीम हालांकि तमाम प्रयासों के बावजूद सिर्फ 7 अंकों के अंतर को ही बरकरार रख सकी, जिसके बदले उसे एक अंक मिला।

Content Writer

Jasmeet