PKL 9 : परदीप की 5 अंक की करिश्माई रेड बेकार, पटना पाइरेट्स ने यूपी योद्धाज को 5 अंक से हराया

punjabkesari.in Saturday, Oct 29, 2022 - 09:47 AM (IST)

पुणे: सचिन तंवर की सुपर रेड परदीप नरवाल के पांच अंकों वाली उस रेड पर भारी पड़ी, जिसने बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 44वें मैच में तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स के खिलाफ यूपी योद्धाज को जीत की स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया था लेकिन अंत में पटना पांच अंकों के अंतर से दूसरी जीत दर्ज करने में सफल रही। 

आठ मैचों में पटना को दूसरी जीत मिली जबकि यूपी को सात मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा। यूपी के लिए परदीप (12) ने सुपर-10 लगाया जबकि पटना के लिए सचिन के अलावा रोहित गुलिया (7) ने भी प्रभावित किया। दोनों टीमों के कप्तान नीरज और नितेश ने डिफेंस में तीन-तीन अंक लिए। 

पांच मिनट बाद स्कोर 3-3 था। पटना ने 3-0 की लीड बना रखी थी लेकिन परदीप की तीसरी रेड पर यूपी को दो अंक मिले और फिर डिफेंस ने रोहित गुलिया को लपक स्कोर बराबर कर दिया। इसके बाद पटना ने लगातार चार अंक लेकर लीड 4 की कर दी। इसमें परदीप का भी शिकार शामिल था। यूपी के लिए सुपर टैकल आन था। डू ओर डाई रेड पर सचिन गए। नितेश ने उन्हें लपक स्कोर 5-7 कर दिया। फिर डू ओर डाई रेड पर रोहित तोमर ने दो अंक ले स्कोर बराबर कर दिया। गिल की वापसी हो चुकी थी। अगली रेड पर रोहित गुलिया ने दो अंक लेकर पटना को 9-7 से आगे कर दिया। 

गिल की डू ओर डाई रेड पर सुनील ने गलती कर दी। अब पटना के लिए रोहित डू ओर डाई रेड पर थे। वह सुमित का शिकार कर लौटे। परदीप रिवाइव हो चुके थे। आते ही हालांकि वह लपक लिए गए। यूपी ने इसके बाद लगातार दो अंक लेकर स्कोर 10-11 कर दिया। पटना ने हालांकि इसके बाद लगातार दो अंकों के साथ लीड 3 की कर ली। परदीप लगभग 10 मिनट से बाहर थे। गिल के एक बोनस के साथ पहला हाफ 13-11 से पटना के हक में रहा। दोनों टीमों को रेड में 8-8 क मिले जबकि डिफेंस में पटना ने पांच जबकि यूपी ने चार अंक लिए। 

ब्रेक के बाद सचिन की रेड पर नितेश आउट हुए और यूपी सुपर टैकल की स्थिति में थे। शादलू ने गिल को लपक यूपी को ऑल आउट की ओर धकेला। पटना ने इस बीच यूपी को ऑल आउट कर 19-12 की लीड ले ली। इसके साथ 13 मिनट बाद परदीप की वापसी हुई। आते ही उन्होंने बोनस लिया। परदीप ने अगली रेड पर सुनील को आउट किया और फिर रोहित दो अंक लेकर लौटे। परदीप ने अगले रेड पर पांच अंक लेकर न सिर्फ यूपी की वापसी कराई बल्कि अपना सुपर-10 भी पूरा किया। फिर यूपी ने पटना को ऑल आउट कर 23-22 की लीड ले ली। 

पटना ने हालांकि 33वें मिनट में परदीप को लपक लिया। पांच मिनट बचे थे और पनटा को 2 अंक की लीड मिली हुई थी। सचिन ने हालांकि डू ओर डाई रेड पर गिल को बाहर कर लीड 3 की कर दी। यूपी के लिए सुपर टैकल आन था। डू ओर डाई रेड एक बार फिर सचिन आए। यूपी ने उन्हें लपक स्कोर 28-28 कर दिया। अब रोहित तोमर यूपी के डू ओर डाई रेड पर थे। शादलू ने उन्हें लपक पटना को आगे कर दिया। फिर कुछ खाली रेड्स का दौर चला और फिर सुपर टैकल की स्थिति में सचिन ने डू ओर डाई रेड पर तीन अंक ले यूपी को ऑल आउट कर पटना की जीत तय कर दी। साथ ही सचिन ने अपना सुपर-10 भी पूरा किया जबकि यूपी इस मैच से सिर्फ एक अंक ले सकी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News