PKL 9 : अंतिम मिनट के रोमांच के बाद यूपी और हरियाणा स्टीलर्स ने खेला सीजन का छठा टाई

punjabkesari.in Sunday, Nov 06, 2022 - 11:54 AM (IST)

पुणे: बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शनिवार को यूपी योद्धाज और हरियाणा स्टीलर्स के बीच हुआ वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन का 61वां मैच अंतिम रेड के रोमांच के बाद 36-36 से बराबरी पर समाप्त हुआ। यह इस सीजन का छठा टाई है। दोनों टीमों का यह 10वां मैच था। हरियाणा को चार में जीत और चार में हार मिली है जबकि उसके दो मुकाबले टाई रहे हैं। इसी तरह यूपी को चार में जीत और पांच में हार मिली है। उसका एक मैच टाई रहा है। 

हरियाणा के लिए मीतू शर्मा ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए 12 अंक जुटाए तो यूपी के लिए सुरेंदर गिल ने 15 अंक लिए। बतौर कप्तान अपने पहले मैच खेल रहे परदीप नरवाल सिर्फ 6 अंक ले सके जबकि हरियाणा के स्टार रेडर मंजीत को 8 अंक मिले। इस सीजन मे पहली बार परदीप की कप्तानी में खेल रही यूपी ने पांचवें मिनट में ही हरियाणा को सुपर टैकल की स्थिति में धकेला लेकिन राकेश ने सुमित को आउट कर फिलहाल इस स्थिति को टाल दिया।  

राकेश ने फिर दो अंकों की रेड के साथ स्कोर 6-6 कर दिया। राकेश ने दूसरी बार मल्टी प्वाइंट रेड के साथ हरियाणा को 8-7 से आगे कर दिया। गिल ने हालांकि मल्टी प्वाइंट रेड क साथ स्कोर 10-8 कर दिया। यूपी ने जल्द ही हरियाणा को ऑलआउट की ओर धकेला और फिर उसे अंजाम देकर 18-9 की लीड ले ली। आलइन के बाद मंजीत ने परदीप का शिकार कर लिया। डिफेंस ने हालांकि उन्हें तुरंत रिवाइव करा लिया। डिफेंस ने हालांकि आती ही उन्हें लपक लिया। सुमित ने तीसरे लगातार टैकल के साथ कप्तान के फिर रिवाइव करा लिया। गिल ने तीसरी मल्टी प्वाइंट रेड के साथ स्कोर 24-12 कर दिया। 

मीतू ने इसके बाद लगातार दो अंक लिए। फिर डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर परदीप को लपक लिया। हाफ टाइम तक स्कोर 25-15 से यूपी के पक्ष में था। हरियाणा के डिफेंस ने 14 के मुकाबले 12 रेड अंक लिए लेकिन डिफेंस 8 के मुकाबले सिर्फ 3 अंक ले सका। ब्रेक के बाद रोहित की रेड पर मंजीत सेल्फ आउट हुए। इससे परदीप रिवाइव हो गए। चार के डिफेंस में परदीप का फिर से शिकार हो गया। हरियाणा ने लगातार तीन अंक के साथ दबाव बनाना शुरू कर दिया था। हालांकि अगली रेड पर रोहित ने मीतू का शिकार कर लिया।  

परदीप रिवाइव होने के बाद डू ओर डाई रेड पर आए और पांचवीं बार टैकल हुए। फिर मंजीत की रेड पर एक खिलाड़ी सेल्फ आउट हुआ और एक का उन्होंने शिकार किया। स्कोर अब 21-27 हो गया था। हरियाणा ने फिर यूपी को ऑल आउट कर स्कोर 25-28 कर दिया। आलइन के बाद परदीप ने लगातार दो अंक लिए। हालांकि रनिंग हैंड टच के प्रयास में वह लाबी में चले गए। अब फासला 2 अंक का रह गया था। इसी बीच, गिल ने सीजन का छठा सुपर-10 पूरा किया। गिल ने अगली रेड पर दो अंक ले फासला 4 का कर दिया। अगली रेड पर परदीप लपक लिए गए।   

मीतू ने अपना चौथा सुपर-10 पूरा करते हुए स्कोर 33-34 कर दिया। गिल ने हालांकि चोटिल होने के बावजूद अंक लेकर स्कोर डिफरेंस 2 का किया लेकिन मीतू ने डिफेंस को छकाकर अंतर फिर 1 का कर दिया। मीतू ने अगली रेड पर स्कोर बराबर किया। सवा मिनट बाकी थे। यूपी के लिए सुपर टैकल आन था। अंतिम मिनट में गिल की रेड पर दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला। मैच की अंतिम रेड पर मीतू खाली लौटे। इस तरह यह मैच 36-36 से टाई समाप्त हुआ। यह सीजन 9 का छठा टाई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News