PKL 9 : महाराष्ट्रन डर्बी में पल्टन ने मुंबा को 2 अंक से हराया, दर्ज की सीजन की पहली जीत

punjabkesari.in Monday, Oct 17, 2022 - 10:39 AM (IST)

बेंगलुरू: पुनेरी पल्टन ने श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में सुपर संडे को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 22वें मैच में यू मुंबा को 30-28 से हरा दिया इस लो स्कोरिंग द ग्रेट महाराष्ट्रन डर्बी में जीत के साथ पल्टन ने इस सीजन में अपना खाता खोल लिया है। दोनों टीमों का यह चौथा मुकाबला था। यू मुंबा ने दो में जीत दर्ज की है जबकि दो में उसे हार मिली है। दूसरी ओर, पल्टन को एक मैच में जीत और दो मैचो में हार मिली है जबकि उसका एक मैच मैच टाई रहा है। यह एक ऐसा मैच था, जिसमें न तो कोई हाई-5 लगा न ही सुपर-10 बना लेकिन पूरे मैच के दौरान रोमांच बना रहा।
 
पल्टन की बात करें तो असलम इनामदार ने 9 अंक लिए जबकि मोहम्मद नबीबक्श को डिफेंस में चार अंक मिले। मोहित गोयत के खाते में 5 अंक आए और कप्तान फजल अतराचली ने भी चार अंक जुटाए। मुंबा के लिए गुमान सिंह ने 7 जबकि जय भगवान ने पांच अंक लिए। पहले हाफ की समाप्ति तक पल्टन ने 14-13 की लीड ले रखी थी। अंकों को छोड़ दें तो यह हाफ दोनों टीमों के लिहाज से बराबरी पर रहा। एक का रेडिंग विभाग बेहतर खेला तो एक के डिफेंस ने बेहतर किया।  

My job is to motivate the players, says Fazel Atrachali

मुंबा की ओर से गुमान, रिंकू और जय भगवान लगातार अच्छा खेल रहे थे जबकि पल्टन की ओर से मोहम्मद नबीबक्श, असलम और मोहित गोयत अपनी टीम को लगातार मुकाबले में बनाए हुए थे। यू मुंबा ने 3-1 की लीड के साथ शुरुआत की लेकिन चार मिनट बीतते-बीतते पल्टन ने 3-3 की बराबरी कर ली। फिर दोनों के बीच आगे निकलने की होड़ लगी रही और 20 मिनट बाद पल्टन ने एक अंक की लीड हासिल की। अब तक अपनी जीत का खाता नहीं खोल पाने वाली पल्टन के लिए कप्तान फजल का चलना अच्छा संकेत है जबकि दूसरे हाफ में मुंबा के लिए गुमान और रिंकू पर काफी कुछ निर्भर होगा।  

ब्रेक के बाद असलम ने रिंकू को बाहर किया और फिर डिफेंस में अंक लेकर पल्टन को 3 की लीड दिला दी। मुंबा के लिए सुपर टैकल आन था। असलम ने लगातार तीसरे अंक के साथ स्कोर 17-14 किया। राहुल सेतपाल ने हालांकि रनिंग हैंड टच के साथ टीम को ऑल आउट से बचाया। फिर मोहित और सेतपाल ने मोहित गोयत को सुपर टैकल कर स्कोर 18-18 कर ऑलआउट भी टाल दिया।सुपर टैकल अभी भी आन था। नबी ने डू ओर डाई रेड पर अंक ले पल्टन को लीड दिला दी। हालांकि हैदर अली ने दो अंकों की रेड के साथ न सिर्फ ऑल आउट बचाया बल्कि मुंबा को 20-20 की बराबरी दिला दी। 

असलम की रेड पर रिंकू सेल्फ आउट हुए सुरेंदर टच पर गए। इस तरह पल्टन ने मुंबा को ऑल आउट कर 24-20 की लीड ले ली। पल्टन ने फिर लगातार दो अंकों के साथ लीड 7 की कर ली।जय भगवान ने दो अंक की रेड के साथ स्कोर 22-27 कर लिया। फिर मुंबा के डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर मोहित को लपक लिया। अब स्कोर डिफरेंस 4 का था। जय के खिलाफ जर्सी पुलिंग पर मुंबा को 1 अंक मिला। असलम की अगली रेड पर सुरेंदर ने गलती कर दी। जय की अगली रेड पर मुंबा को एक अंक मिला जबकि पल्टन के दो डिफेंडर बाहर गए। अब लीड 3 की रह गई। गुमान ने अगली रेड पर अंक लेकर स्कोर 28-30 कर दिया। मोहित ने अंतिम रेड पर सिर्फ वाकलाइन क्रास किया और इस तरह पल्टन ने 2 अंक के अंतर से यह मैच जीत लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News