PKL9 : पल्टन ने बंगाल को 16 अंक से हराया, फिर टेबल में टॉप पर पहुंचे

punjabkesari.in Tuesday, Nov 15, 2022 - 11:12 AM (IST)

पुणे: पुनेरी पल्टन ने अपने हरफनमौला खेल की बदौलत बालेवाड़ी स्थित श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में सोमवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के सीजन के 78वें मैच में बंगाल वॉरियर्स को 43-27 के अंतर से हराकर फिर से अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है। पल्टन 14 मैचों में आठवीं जीती जबकि बंगाल को 13 मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा। पल्टन के लिए उसके डिफेंस (12) के अलावा आकाश शिंदे (10), असलम इनामदार (9) और मोहित गोयत (8) ने सराहनीय खेल दिखाया। बंगाल के लिए मनिंदर सिंह (14) सबसे सफल रहे।  

मुकाबला शुरू होते ही बंगाल मुश्किल में आ गई। उसके दो स्टार रेडर-मनिंदर और जाधव बाहर थे औऱ टीम 0-3 से पीछे थी लेकिन दीपक ने संकेत को बाहर कर मनिंदर को रिवाइव करा लिया लेकिन सोमवीर ने अगली ही रेड पर मनिंदर को लपक लिया। फिर मोहित ने डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर आए और फिर बंगाल को ऑल आउट कर पल्टन ने 10-1 की लीड ले ली। आलइन के बाद अविनेश ने मनिंदर को तीसरी बार लपका। 13-2 के स्कोर पर बंगाल के डिफेंस ने मोहित को लपक पहली सफलता हासिल की। 

11वें मिनट में मनिंदर ने संकेत को टो टच पर बाहर कर खाता खोला। फिर डिफेंस में भी अंक लेकर वापस के संकेत दिए। चार के डिफेंस में जाधव डू ओर डाई रेड पर असलम का शिकार करने में सफल रहे। पल्टन के लिए सुपर टैकल आन था लेकिन उससे पहले डू ओर डाई रेड थी। गिरीश ने पंकज को लपक स्कोर 7-14 कर दिया और फिर मनिंदर ने दो अंक की रेड के साथ पल्टन को ऑल आउट कर स्कोर 11-14 कर दिया। आलइन के बाद पल्टन ने लगातार 6 अंक लिए। इसमें डू ओर डाई पर मोहित के दो अंक शामिल हैं।  

बंगाल पर ऑलआउट का खतरा था, जिसे अंजाम देकर पल्टन ने 24-13 की लीड ले ली। पहला हाफ इसी स्कोर पर समाप्त हुआ। इस हाफ में पल्टन को रेड में 12, डिफेंस में 7 अंक मिले जबकि बंगाल को रेड में 8 और डिफेंस में 3 अंक मिले। ब्रेक के बाद असलम ने परस्यूट पर मनिंदर को बाहर किया और फिर डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर जाधव को बाहर कर लीड 14 की कर ली। फिर मोहित ने डू ओर डाई रेड पर गिरीश का शिकार कर लिया। तीसरी बार ऑल आउट होकर बंगाल मुश्किल में थे। स्कोर 33-14 था। 

आलइन के बाद मनिंदर ने लगातार तीन अंक लिए। 10 मिनट बचे थे और पल्टन अब भी 16 अंक से आगे थे। मोहित ने दो अंक की रेड के साथ लीड 18 की कर दी। मनिंदर ने हालांकि अगली रेड पर असलम को बाहर किया। औऱ फिर नाडा ने मोहित को लपक लिया। इसी बीच मनिंदर ने पांचवां सुपर-10 पूरा किया। पांच मिनट बचे थे औऱ स्कोर 37-22 था। यहां से वारियर्स की वापसी मुश्किल थी। आकाश ने चार अंक की रेड के साथ अपनी टीम की जीत पक्की कर दी। मनिंदर ने इसके बाद कुछ अंक जुटाए, लेकिन लक्ष्य दूर रह गया।  

Content Editor

Ramandeep Singh