PKL9 : राइवलरी वीक के अंतिम मैच में यूपी ने परदीप की बदौलत दिल्ली को 19 अंक से हराया

punjabkesari.in Thursday, Nov 17, 2022 - 10:16 AM (IST)

पुणे: परदीप नरवाल (22, 5 मल्टी प्वाइंट रेड) के बेहतरीन परफॉर्मेंस की बदौलत यूपी योद्धाज ने बालेवाड़ी स्थित श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बुधवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 83वें मैच में मौजूदा चैंपियन दबंग दिल्ली केसी को 50-31 के अंतर से हरा दिया। यह राइवलरी वीक और पुणे चरण का अंतिम मुकाबला था। अब पीकेएल का कारवां हैदराबाद कूच करेगा। 

परदीप ने अपनी टीम को 14 मैचों में सातवीं और लगातार तीसरी जीत दिलाई जबकि दिल्ली को इतने ही मैचों में आठवीं हार मिली। परदीप के अलावा यूपी के लिए रोहित तोमर ने चार अंक की एक रेड के साथ कुल 7 अंक बटोरे जबकि दिल्ली के लिए विजय मलिक ने 13 अंक बटोरे। दिल्ली के स्टार नवीन कुमार देर से चले और 8 अंक अपने नाम किए। छह मिनट बाद यूपी ने 8-2 की लीड बना रखी थी। इसमें से परदीप ने चार और रोहित ने दो अंक लिए थे। दिल्ली ने नवीन के लिए दो अंक लिए हैं जबकि डिफेंस ने 4 फेल्ड टैकल किए थे लेकिन दिल्ली ने परदीप को सुपर टैकल कर स्कोर 5-8 कर दिया।  

यूपी के परदीप बाहर थे तो दिल्ली के नवीन भी बाहर थे। इसी बीच रोहित आउट आफ बाउंड हुए औऱ दिल्ली को एक अंक दे दिए। फिर आशू दिल्ली के लिए डू ओर डाई रेड पर आए लेकिन वह लपक लिए गए। इसी के साथ परदीप का रिवाइवल हुआ। अगली रेड पर विजय ने गुरदीप को गच्चा देकर नवीन को रिवाइव करा लिया। स्कोर 9-7 था। इसी बीच परदीप डू ओर डाई रेड पर आए और सीजन की सातवीं सुपर रेड के साथ स्कोर 12-7 कर दिया। अब नवीन पर टीम को ऑल आउट से बचाने की चुनौती थी।  

दिल्ली पर ऑलआउट का खतरा था और परदीप ने जबरदस्त संघर्ष के बाद एक और मल्टी प्वाइंट रेड के साथ दिल्ली को ऑल आउट कर यूपी को 17-10 की लीड दिला दी। साथ ही परदीप ने सुपर-10 भी पूरा किया। आलइन के बाद रोहित ने 4 अंक की रेड के साथ स्कोर 21-11 कर दिया। दिल्ली के लिए सुपर टैकल आन था। परदीप ने नवीन का शिकार किया औऱ फिर परदीप ने एक और ऑल आउट रेड के साथ यूपी ने दिल्ली को दूसरी बार ऑल आउट कर 26-12 की लीड ले ली और फिर 15 अंक की लीड के साथ पहला हाफ समाप्त किया।  

ब्रेक के बाद विजय ने लगातार दूसरी कामयाबी हासिल की लेकिन डिफेंस लगातार गलतियां कर रहा था। उसने परदीप को दो रेड में 3 अंक दे दिए। परदीप डू ओर डाई रेड पर आए दिल्ली को सुपर टैकल की स्थिति में डाल दिया। विजय ने हालांकि एक शिकार के साथ दिल्ली को 18वां अंक दिलाया। अगली रेड पर परदीप ने नवीन को आउट किया औऱ फिर यूपी ने दिल्ली को तीसरी बार आलआउट कर 39-20 की लीड ले ली। ऑलआउट से पहले विजय ने सुपर-10 पूरा किया लेकिन आलइन के बाद वह पहला शिकार बने। फिर परदीप ने एक और मल्टी प्वाइंट रेड के साथ स्कोर 42-22 कर दिया। 

दिल्ली ने हालांकि इसके बाद लगातार तीन अंक लेकर वापसी की राह पकड़ी लेकिन अगले ही पल यूपी के डिफेंस ने नवीन को लपक इस पर ब्रेक लगा दी। पांच मिनट बचे थे और यूपी 18 अंक से आगे थे औऱ उसने यह लीड अंत तक बरकरार रखते हुए मैच से 5 अंक हासिल किए। 

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News