टी20 विश्वकप को लेकर ऋषभ पंत ने दिया यह बड़ा बयान, कहा- अभी समय है

punjabkesari.in Saturday, Feb 19, 2022 - 01:12 PM (IST)

कोलकाता : भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा कि 8 महीने में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले टीम ने अधिक से अधिक विकल्पों को आजमाने की योजना बनाई है। लोकेश राहुल की गैरमौजूदगी में वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही मौजूदा श्रृंखला के लिए भारतीय टीम के उप कप्तान बनाए गए पंत ने शुक्रवार रात दूसरे मुकाबले में भारत की 8 रन की जीत के दौरान तेजतर्रार अर्धशतक जड़ा।

पंत से जब आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की योजना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मैच के बाद कहा कि विश्व कप में अब भी समय बचा है इसलिए हमारी योजना जितना अधिक संभव हो उतने विकल्पों को आजमाने की है। हम यह जानने का प्रयास कर रहे हैं कि कौन सा स्थान किसके अनुकूल है और वे कैसे टीम को फायदा पहुंचा सकते हैं। हम कई विकल्पों को आजमा रहे हैं, अंत में टीम के लिए जो सही रहेगा वह अंतिम फैसला होगा।

श्रृंखला के लिए जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की तेज गेंदबाजी जोड़ी को आराम दिया गया है। उनकी गैरमौजूदगी में तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने अंतिम ओवर में रोवमैन पावेल के लगातार दो छक्कों के बावजूद धैर्य कायम रखते हुए भारत को जीत दिलाई। पंत ने कहा कि टीम की योजना गेंद को आफ स्टंप से बाहर रखने की थी। 

उन्होंने कहा कि दो छक्के लगने के बाद बात हुई कि वह गेंद को आफ साइड के बाहर रखने का प्रयास करेगा लेकिन अंत में उसने अपने मजबूत पक्ष के हिसाब से काम किया। बेशक मैच में काफी दबाव था लेकिन व्यक्तिगत खिलाड़ी के रूप में हम काफी अधिक सोचने की जगह अपने कौशल पर ध्यान देते हैं। चोटों से जूझने वाले हार्दिक पंड्या के उपलब्ध नहीं होने के कारण भारत तेज गेंदबाजी आलराउंडर वेंकटेश अय्यर को फिनिशर के रूप में इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News