Playboy मॉडल डोरेन सेडल ने लिया बड़ा फैसला, बनेंगी ‘तेज रफ्तार’ की रानी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 07:55 PM (IST)

जालन्धर : फार्मूला-1 प्रबंधन जल्द ही वुमैंस के लिए चैम्पियनशिप आयोजित करवाने जा रहा है। इसके लिए जर्मन की टीम ने एक ऐसी महिला को चुना है जोकि व्यस्यक मैगजीन ‘प्लेब्वॉय’ की नामी मॉडल रह चुकी हैं। डोरेन सेडल नामी उक्त खिलाड़ी अगले साल यूरोप में होने वाली 6 रेसों में हिस्सा लेंगी। बिजनैस एडमिनिस्ट्रैशन का डिप्लोमा कर चुकी डोरेन ने प्लेब्वॉय के लिए मॉडलिंग के दौरान कई ऐसे शूट कराए जिसमें लग्जरी कारों का इस्तेमाल होता था। कारों के इसी शौक के कारण उन्होंने रेसिंग में अपना करियर बनाना बेहतर समझा। 

 

 

डोरेन ने सबसे पहले 2008 में प्लेब्वॉय मैगजीन में डैब्यू किया था। 2009 में जर्मनी की प्लेमेट ऑफ द ईयर बनने के बाद वह लॉस एंजिल्स स्थित प्लेब्वॉय मैंशन में ह्यूज हैफनर से मिलने गई थी। इस दौरान वह मैक्सिको, स्पेन, रशिया, पॉलैंड, ग्रीस, अर्जेंटीना, रोमानिया और हंगरी जैसे देशों में भी गईं।

 

 

2011 में जब डोरेन ने अपनी पहली रेस में हिस्सा लिया था तब उन्होंने अपनी कार पर प्लेब्वॉय का लोगो तक बनवाया था। इसके बाद से ही उन्हें तेज रफ्तार की रानी कहा जाने लगा। बता दें कि फार्मूला-1 रेसर केविन मैग्नसन यह नई ‘डब्लयू’ सीरीज लेकर आ रहे हैं। केविन का मानना है कि इससे महिला ड्राइवरों का हौसला बढ़ेगा।

Jasmeet