गुरुग्राम के खेल स्टेडियमों में लौटी रौनक, खिलाड़ियों ने शुरू किया अभ्यास

punjabkesari.in Saturday, Jul 11, 2020 - 07:46 PM (IST)

गुरुग्राम : कोरोना संक्रमण के कारण खाली पड़े हरियाणा में यहां सैक्टर 38 स्थित ताउ देवीलाल स्टेडियम में एक बार फिर से रौनक लौटनी शुरू हो गई है जहां खिलाड़ियों ने आकर अब अभ्यास करना शुरू कर दिया है। स्टेडियम में कोच और खिलाड़ी पहुंचने शुरू हो गये हैं। वहीं जिला प्रशासन भी कोरोना संक्रमण के चलते सभी एहतियात बरत रहा है।

स्टेडियम में खिलाड़यिों के प्रवेश करते समय थर्मल स्कैनर से जांच की जाती है और सभी के फोन में आरोग्य सेतु ऐप का संचालन सुनिश्चित किया जा रहा है। स्टेडियम में केवल खिलाड़यिों को ही प्रवेश दिया जा रहा है। अभिभावकों या दर्शकों के स्टेडियम के अंदर आने पर अभी प्रतिबंध है। स्टेडियम में खिलाड़यिों के अभ्यास के बारे में जानकारी देते हुए स्टेडियम के प्रबंधक सुखबीर सिंह ने बताया कि खिलाड़यिों को अभ्यास की अनुमति सरकार और जिला प्रशासन द्वारा जारी किये गये दिशा निर्देशों के अनुसार ही दी गई गई है। अभ्यास के लिए खिलाड़ी दो शिफ्टों में प्रात:काल और सायंकाल में आते हैं। 

अभी इस स्टेडियम में बैडमिंटन, एथलेटिक्स , मुक्केबाजी, कुश्ती, वालीबॉल, बास्केटबॉल , तीरंदाजी, कबड्डी आदि खेलों का अभ्यास हो रहा है। कोरोना से सुरक्षा के मद्देनजर अभी स्विमिंग पूल बंद रखे गए हैं क्योंकि पानी में काफी लोग तैराकी करते हैं, इसलिए इन्हें अगले दिशानिर्देशों तक बंद रखा गया है। सिंह ने बताया कि प्रत्येक कोच ने 15-15 खिलाड़यिों के समूह बनाए हैं। एक समय पर एक समूह को अभ्यास कराया जा रहा है। वहीं पहले समूह का अभ्यास का समय पूरा समाप्त होने के बाद बाद दूसरे समूह की बारी आती है।

उन्होंने बताया कि कोच इस बात का विशेष ध्यान रखते हैं सभी खिलाड़ी आपस में निर्धारित दूरी रखते हुए अभ्यास करें और अपने हाथों को अनावश्यक रूप से मुंह पर न लगाऐं। उन्होंने कहा कि खिलाड़यिों और सभी प्रशिक्षकों की थर्मल स्कैनर से जांच और सैनिटाइजिंग करने के पश्चात ही स्टेडियम में प्रवेश दिया जाता है। केवल पंजीकृत खिलाड़ी ही पहचान पत्र दिखाकर अभ्यास कर सकते हैं। इसके बिना स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति नहीं है। स्टेडियम का केवल एक ही प्रवेश द्वार खुला रखा गया है।

स्टेडियम प्रबंधक के अनुसार खिलाड़ियों को हिदायत हैं कि वे सीधे अपने प्रेक्टिस ग्राउंड पर जाएं। उनके इधर उधर घूमने पर प्रतिबंध है। अभ्यास के बाद खिलाड़ी का अपने हाथों को सैनिटाइज कर फेस मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है क्योंकि खिलाड़यिों सुरक्षा सर्वोपरि है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News