PM मोदी ने देश में किया 21 दिन का लॉकडाउन का ऐलान, अब IPL का रद्द होना तय!

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 01:47 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस (Coronavirus)  के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए देश भर में 21 दिन के लॉकडाउन की मंगलवार को घोषणा कर दी जिसके बाद अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण का टालना भी तय हो गया है। आईपीएल के 13वें संस्करण को मूल कार्यक्रम के अनुसार 29 मार्च से शुरू होना था लेकिन कोरोना को वैश्विक महामारी घोषित किये जाने के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसे 15 अप्रैल तक के लिए निलंबित कर दिया था।     

IPL को लेकर गांगुली बोले- अभी मेरे पास कोई जवाब नहीं


दरअसल, गांगुली ने कहा था कि आप कुछ भी योजना नहीं बना सकते हैं। एफटीपी (भविष्य दौरा कार्यक्रम) निर्धारित है। आप उसे बदल नहीं सकते। दुनिया भर में क्रिकेट और बहुत सारे खेल बंद हो गए हैं। सौरव ने आगे कहा, हमें इंतजार करना होगा। हमने इन सभी चीजों का आकलन नहीं किया है। इस समय, मेरे लिए कोई ठोस जवाब देना बहुत मुश्किल है।' उन्होंने कहा, हमें अभी इंतजार करना होगा। हमने इन सभी चीजों का आकलन नहीं किया है। इस समय, मेरे लिए कोई ठोस जवाब देना बहुत मुश्किल है।

पंजाब टीम के सह मालिक ने कहा- सबसे पहले इंसानियत है...  


किंग्स इलेवन पंजाब टीम के सह मालिक नेस वाडिया ने कहा था कि सबसे पहले इंसानियत है। सब कुछ उसके बाद। अगर हालात नहीं सुधरते हैं तो इस बारे में बात करने का भी कोई फायदा नहीं। आईपीएल नहीं होता है तो यही सही। एक अन्य फ्रेंचाइजी के मालिक ने कहा, ‘इस समय कुछ भी बात करने का फायदा नहीं है। पूरे देश में लॉकडाउन है। हमारे सामने आईपीएल से भी अहम मसले हैं। आठ टीमों की यह लीग 29 मार्च से शुरू होनी थी जिसे 15 अप्रैल तक टाल दिया गया।

आईपीएल को आयोजित करना मुश्किल


गौरतलब है कि इस मामले से जुडे बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा था कि अगर ओलंपिक को एक साल के लिए स्थगित किया जा सकता है, तो आईपीएल उस लिहाज से बहुत छोटा टूर्नामेंट है। इसे आयोजित करना मुश्किल होता जा रहा। हमें इस बात को भी सोचना चाहिए की अभी सरकार विदेशी वीजा की अनुमति देने के बारे में भी विचार भी नहीं कर रही।' बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘21 दिन के लॉकडाउन के बाद अब यह लगभग असंभव सा होगा की चीजें सामान्य हो। लॉकडाउन हट गया तो भी 14 अप्रैल के बाद भी बहुत सारे प्रतिबंध जारी रहेंगे। ऐसे में लीग को रद्द नहीं करना मूर्खता होगी।' 

neel