पीएम मोदी ने विश्वकप जीतने पर ब्लाइंड क्रिकेट टीम को दी बधाई

punjabkesari.in Sunday, Jan 21, 2018 - 10:53 AM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम को विश्वकप 2018 का खिताब अपने नाम करने पर बधाई दी है। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, "हमारी क्रिकेट टीम को 2018 का ब्लाइंड विश्वकप जीतने पर बधाइयां। उन्होंने देश को गौरवान्वित किया है और अपने खेल तथा खेल भावना से प्रत्येक नागरिक को प्रेरणा देने का काम किया है। ब्लाइंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी सही मायनों में विजेता हैं।’’ 
 

रमेश बने जीत के हीरो
बता दें, शनिवार को शारजाह में खेले गए फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को 2 विकेट से हरा दिया। ये मैच 40 ओवरों का था और भारत को 308 रनों का लक्ष्य मिला था। इसके बाद भारतीय टीम ने रमेश की 67 गेंद में 93 रन की बेहतरीन पारी की बदौलत यह लक्ष्य आठ गेंद पहले हासिल कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।
 

क्रिकेट के दिग्गजों ने दी बधाई
इस जीत के बाद भारतीय टीम के लिए बधाईयों का तांता शुरू हो गया है। दिग्गज सचिन तेंदुलकर भी खुद को उन्हें बधाई देने से नहीं रोक पाए। सचिन ने टीम के जीतने के साथ ही ट्वीट कर लिखा, "जहां चाह वहां राह...दृढ़ संकल्प आपको सबकुछ दिला सकता है। हमारी पूरी टीम को सेल्यूट, ब्लाइंड क्रिकेट विश्वकप जीतने पर दिल से बधाई।" हरभजन सिंह ने भी टीम की प्रशंसा की। उन्होंने लिखा, ‘‘टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की। नेत्रहीन क्रिकेट विश्व कप खिताब जीतने के लिए बधाई।’’ पूर्व स्टाइलिश बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, ‘‘नेत्रहीन क्रिकेट विश्व कप जीतने के लिये भारतीय टीम के प्रत्येक सदस्य को बधाई। ’’ वहीं सहवाग ने भी अपने ही अंदाज में टीम को बधाई दी।