मुंबई एयरपोर्ट पर पुलिस ने क्रुणाल पांड्या को अवैध सोने के साथ पकड़ा

punjabkesari.in Thursday, Nov 12, 2020 - 09:01 PM (IST)

मुंबई : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पांचवी बार खिताब जीतने वाली टीम मुंबई इंडियंस केआलराउंडर क्रुणाल पांड्या को अवैध सोना ले जाने के शक में मुंबई के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पूछताछ के लिए रोका गया है। समझा जाता है कि पांड्या के पास से तय मात्रा से अधिक सोना बरामद हुआ है।

अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे और अधिक सोने लाने के लिए कागजात मांग कर रहे हैं। नियमों के अनुसार एक वर्ष से अधिक समय तक विदेश में रहने वाले व्यक्ति 50 हजार रुपए तक का सोना भारत में ड्यूटी फ्री लेकर आ सकते हैं। ड्यूटी फ्री की शर्तें सिफर सोने के आभूषणों पर लागू हैं। सोने के सिक्कों और बिस्किट्स पर ड्यूटी देना पड़ता है।

उल्लेखनीय है कि क्रुणाल सुंयक्त अरब अमीरात (यूएई) में हालिया संपन्न हुए आईपीएल टूर्नामेंट खेलकर मुंबई लौटे हैं। वह वर्ष 2016 में मुंबई इंडियन्स से जुड़े थे और तब से अबतक 55 मैच में 891 रन बना चुके हैं और 40 विकेट ले चुके हैं। भारतीय टीम के लिए अंतररष्ट्रीय मैच खेल चुके क्रुणाल बाएं हाथ के बल्लेबाज और गेंदबाज हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 18 टी-20 मुकाबले खेले हैं और 14 विकेट चटकाने के अलावा 121 रन बनाए हैं। 
 

Raj chaurasiya