मैच में पोलार्ड ने की ऐसी हरकत, सन्न रह गए जसप्रीत बुमराह

punjabkesari.in Wednesday, Nov 07, 2018 - 01:41 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में विंडीज के साथ खेले गए दूसरे टी20 में भारतीय टीम ने एक बार फिर विंडीज की टीम को रौंदकर सीरीज अपने नाम कर ली। विंडीज की टीम बुरी तरह मैच हार गई। कोई भी कैरेबियन बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सका। दूसरे टी20 में विंडीज के विकेट लगातार गिरते रहे, जिसके चलते उन्हें सीरीज गंवानी पड़ी। 

बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम ने शुरुआत में ही अपने विकेट गंवा दिए। इसके बाद विशाल स्कोर का पीछा करने की जिम्मेदारी विस्फोटक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड और क्रेग ब्रेथवेट जैसे सीनियर खिलाड़ियों पर आ गई। खासकर पोलार्ड विंडीज के लिए काफी अहम थे।

मैच में पोलार्ड ने एक ऐसी हरकत की, जिसने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को हैरान कर दिया। मैच के 11वें ओवर में बुमराह ने पोलार्ड को जबर्दस्त बाउंसर वाली गेंद डाली। पोलार्ड ने गेंद को पुल करने की कोशिश की, लेकिन गेंद हवा में चली गई और जसप्रीत बुमराह ने हवा में गई गेंद को कैच करने की कोशिश करने लगे।

लेकिन तभी पोलार्ड बुमराह की ओर चल पड़े। पोलार्ड की इस हरकत की वजह से बुमराह उनसे टकराने से बच गए। पोलार्ड की इस हरकत ने बुमराह को काफी चौंका दिया। वहीं, मैच में कमेंट्री कर रहे वीवीएस लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा को भी पोलार्ड की ये हरकत पसंद नहीं आई। लक्ष्मण के मुताबिक, वो जान-बूझकर गेंद और गेंदबाज की ओर गए। वहीं, आकाश चोपड़ा का मानना था कि अगर ये कैच छूटता भी तो पोलार्ड को फील्डिंग में बाधा पहुंचाने के नियम के तहत आउट दिया जाता ।

Rahul