WC में पोंटिंग ने फिंच- स्मिथ को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बताया ऑस्ट्रेलिया का अगला कप्तान

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2019 - 12:35 PM (IST)

सिडनी: रिकी पोंटिंग ने एलेक्स कैरी को विश्व कप में विकेटकीपर की जिम्मेदारी सौंपने की वकालत करते हुए कहा कि अगर आरोन फिंच चोटिल हो जाते हैं तो उन्हें कार्यवाहक कप्तान भी बनाया जा सकता है। कैरी ने अपनी नेतृत्वक्षमता और अच्छे प्रदर्शन से आस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी कोच पोंटिंग को काफी प्रभावित किया है। 


विश्व कप में पांच बार आस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने वाले पोंटिंग ने कहा, ‘एलेक्स कैरी विकेटकीपर की भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ है।’ मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने हाल में टेस्ट कप्तान टिम पेन और अच्छी फार्म में चल रहे मैथ्यू वेड का जिक्र किया था। इसके अलावा पीटर हैंड्सकांब भी विकेटकीपर के अन्य दावेदार हैं।


लेकिन पोंटिंग का मानना है कि आस्ट्रेलिया के पिछले आठ मैचों में जीत में अहम भूमिका निभाने के बाद कैरी अवसर पाने के हकदार हैं। उन्होंने कहा, ‘वह शीर्ष क्रम में या फिर निचले क्रम में खतरनाक बल्लेबाज है क्योंकि वह मैदान में कहीं भी शॉट मारने की क्षमता रखता है। वह करारे शाट जमाता है और अगर आप किसी को अपनी टीम में चाहते हो तो वह इसके लिए सबसे सही व्यक्ति है।’ पोंटिंग ने आगे कहा, अगर विश्व कप के दौरान फिंच को कुछ समस्या होती है तो वह टीम की अगुवाई करने के लिये उपयुक्त व्यक्ति है हालांकि वह अभी कम अनुभवी है और उसने कभी आस्ट्रेलिया की अगुवाई नहीं की है।’
 

neel