Aus v Ind : पुजारा की धीमी बल्लेबाजी की पोंटिंग ने की आलोचना, कही यह बात

punjabkesari.in Saturday, Jan 09, 2021 - 12:05 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क :  सिडनी में खेले जा रहे तीसर टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा की धीमी बल्लेबाजी काफी चर्चा में आ गई है। अब इस मुद्दे पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपनी राय रखी है। पोंटिंग ने कहा कि पुजारा की धीमी बल्लेबाजी के कारण दूसरे भारतीय बल्लेबाजों पर बहुत अधिक दबाव बन रहा है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने शनिवार को भारत नंबर 3 से अपना दृष्टिकोण बदलने के लिए कहा।

पोंटिंग ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मुझे नहीं लगता कि यह सही दृष्टिकोण था। मुझे लगता है कि उन्हें अपनी स्कोरिंग रेट के साथ थोड़ा और सक्रिय होने की जरूरत है क्योंकि मुझे लगा कि वह अपने साथी बल्लेबाज पर बहुत अधिक दबाव डाल रहें हैं। ऑस्ट्रेलिया में 2018-19 में मैन ऑफ द सीरीज़ का अवार्ड जीतने वाले पुजारा ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पहली पारी में 28.41 की बेहद धीमी स्ट्राइक रेट से 176 गेंदों में 50 रन बनाए।  

गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया में खेली गई पिछली बॉर्डर गावस्कर सीरीज के दौरान सिडनी के मैदान में पुजारा ने शानदार 193 रन की पारी खेली थी। लेकिन इस मैच में उनकी बल्लेबाजी बेहद रक्षात्मक रही जिस कारण उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। बावजूद इसके वह पहली पारी में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। 

Raj chaurasiya