पोंटिंग की भविष्यवाणी- रनों के मामले में कोहली को पछाड़ देगा ख्वाजा

punjabkesari.in Friday, Nov 30, 2018 - 09:30 AM (IST)

मेलबर्न: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 6 दिसंबर से शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज के लिए दोनों टीमें जोरो-शोरों से तैयारियों में जुटी हैं। इस सीरीज में अभी आक्रामकता, स्लेजिंग, जैसे मुद्दों पर भी बयानबाजी काफी पहले से चली अा रही है। 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने हाल ही में बताया कि आखिर उनकी नजरे उस्मान ख्वाजा पर होगी। जो रन जुटाने के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़ देंगे और साथ ही उन्होंने कहा कि मेजबान टीम इस श्रृंखला में जीत हासिल करेगी और भारत को घर खाली हाथ ही जाना पडेगा।

पूर्व टेस्ट कप्तान पोंटिंग ने क्रिकेट की एक बेवसाइट से कहा कि क्वींसलैंड का यह खिलाड़ी सिर्फ भारत के खिलाफ रन ही नहीं जुटाएगा बल्कि वह प्लेयर आफ द सीरीज भी रहेगा। पोंटिंग ने कहा, ‘वह अपने खेल में शीर्ष पर चल रहा है और आॅस्ट्रेलिया में उसका रिकार्ड शानदार है। उन्होंने साथ ही चार मैचों की सीरीज में मेजबान टीम के 2-1 से जीतने की भी भविष्यवाणी की।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन ने कहा, 'मुझे पूरा भरोसा है कि कोहली बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे क्योंकि जहां भी वह जाते हैं, अच्छा करते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी पिछली सीरीज भी अच्छी रही थी।' इसके अलावा उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई पेसर पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क भारत के लिए बड़ा खतरा साबित होंगे। पोंटिंग ने कहा, 'एडिलेड और पर्थ पर दोनों गेंदबाज बेहतर साबित होंगे क्योंकि इस तरह की परिस्थितियों पर वे अच्छा करते हैं। उनकी लंबाई के कारण भी गेंदबाजी में भारतीयों के लिए दोनों मुश्किलें खड़ी करेंगे। भारतीय टीम के लिए जहां ये सीरीज इतिहास रचने के लिहाज से बेहद अहम है वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के लिए ये सीरीज अपनी लय को सुधारने के लिहाज से बेहद अहम होने वाली है।

neel