पूजा रानी और विकास सेमीफाइनल में पहुंचे, ओलंपिक में पक्की की जगह

punjabkesari.in Sunday, Mar 08, 2020 - 05:14 PM (IST)

अम्मान (जोर्डन) : एशियाई चैम्पियन पूजा रानी (75 किग्रा) और विकास कृष्ण रविवार को यहां एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर के सेमीफाइनल में पहुंचकर इस साल के तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले भारतीय मुक्केबाज बन गए। चौथी वरीय रानी (29 वर्ष) ने थाईलैंड की 18 साल की पोर्निपा च्यूटी को 5-0 से और कृष्ण ने तीसरे वरीय जापानी मुक्केबाज सेवोनरेट्स ओकाजावा को सर्वसम्मत फैसले में हराकर यहां एशिया/ओसियाना क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में पदक पक्का किया। 

रानी ने जहां पहली बार ओलंपिक कोटा हासिल किया जबकि कृष्ण ने लगातार तीसरी बार इस महासमर के लिए क्वालीफाई किया जिसका आयोजन जुलाई-अगस्त में किया जाना है। रानी ने कहा, ‘मैं इस मुक्केबाज के खिलाफ नहीं खेली थी, मैं थोड़ी डरी हुई थी। मैंने बाउट से पहले अपने कोचों को इसके बारे में बता दिया था। उन्होंने मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया और मैं एकतरफा नतीजा हासिल कर सकी। मैं खुश हूं।' रानी का सामना अब मौजूदा विश्व और एशियाई चैम्पियन चीन की लि कियान से होगा। 

शीर्ष वरीय कियान ने दिन के पहले मुकाबले में मंगोलिया की म्यागमारजारगल मुंखबाट को 5-0 से मात दी। कृष्ण को हालांकि पिछले साल ओलंपिक परीक्षण स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले ओकाजावा के खिलाफ कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। लेकिन उन्होंने लगातार दमदार मुक्कों से अंक जुटाकर 5-0 से जीत हासिल की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News