फीफा विश्व कप: स्विट्जरलैंड के खिलाफ प्री-क्वार्टर फाइनल में लय हासिल करना चाहेंगे पुर्तगाल के रोनाल्डो

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 03:32 PM (IST)

दोहा : पुर्तगाल की टीम फीफा विश्व कप के प्री-क्वार्टर फाइनल में मंगलवार को जब स्विट्जरलैंड के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसकी उम्मीद अंतिम आठ में जगह पक्की करने के साथ स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो से बेहतर प्रदर्शन की होगी। मौजूदा विश्व कप में भाग ले रहे स्टार खिलाड़ियों में काइलियान एमबापे टूर्नामेंट के शीर्ष गोल स्कोरर बन गये हैं जबकि दिग्गज लियोनेल मेस्सी ने ज्यादा गोल नहीं करने के बाद भी अपने खेल से प्रभावित किया है। इस मामले में रोनाल्डो अभी तक प्रतिभा से न्याय नहीं कर सके हैं। 

रोनाल्डो मौजूदा टूर्नामेंट के अपने शुरूआती मैच में गोल कर हालांकि पांच विश्व कप में गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बने। लेकिन इसके बाद वह गेंद को नेट में डालने में सफल नहीं रहे। शायद उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नॉकआउट दौर के लिए बचा के रखा है। विश्व कप में उन्होंने कुल आठ गोल किए हैं लेकिन इसमें से कोई भी गोल नॉकआउट चरण में नहीं हुआ है। 

पांच बार फीफा के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए रोनाल्डो संभवत: अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे हैं और वह इसमें खिताब से कम कुछ भी नहीं चाहेंगे। स्विट्जरलैंड की टीम 1954 के बाद पहली बार विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची है लेकिन पुर्तगाल के लिए यह चुनौती आसान नहीं होगी। यह वही टीम है जिसने पिछले साल यूरोपीय चैंपियनशिप में फ्रांस को अंतिम 16 मैच में हराकर बाहर किया था। 

स्विट्जरलैंड पिछले कुछ समय से अपने महाद्वीप की सबसे निरंतर प्रदर्शन करने वाली टीमों में से एक है। पुर्तगाल की टीम ने ग्रुप में अपने शुरुआती दोनों मुकाबलों को जीत कर प्री-क्वार्टर फाइनल का टिकट कटाया लेकिन ग्रुप के आखिरी मैच में दक्षिण कोरिया से हार ने उसकी कमजोरियों को उजागर कर दिया। स्विट्जरलैंड की टीम को जीत दिलाने का दारोमदार काफी हद तक ब्रील एंबोलो पर होगा। उन्होंने ग्रुप चरण में दो गोल किए हैं । पिछले पांच मैचों में इस खिलाड़ी के नाम चार गोल हैं। इस मुकाबले की विजेता टीम क्वार्टर फाइनल में स्पेन या मोरक्को का सामना करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News