फीफा विश्व कप : ग्रुप में शीर्ष पर रहकर ब्राजील से भिड़ने से बचना चाहेगा पुर्तगाल

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2022 - 04:02 PM (IST)

दोहा (कतर) : लगातार जीत से एक मैच रहते अगले दौर में पहुंची पुर्तगाल के लिये विश्व कप का ग्रुप चरण इससे बेहतर नहीं हो सकता था लेकिन अब उसकी निगाहें शुक्रवार को दक्षिण कोरिया के खिलाफ ग्रुप एच मुकाबले में एक अंक हासिल करने पर लगी हैं ताकि वह अंतिम 16 में ब्राजील से भिड़ने से बच सके। पुर्तगाल के कोच फर्नांडो सांतोस ने कहा, ‘अगर हमें एक दूसरे का सामना करना होगा तो यह दो महान टीमों के बीच मुकाबला होगा। लेकिन हमारी इच्छा और ब्राजील की भी यही होगी कि हम टूर्नामेंट में बाद में एक दूसरे से भिड़ें।' 

रविवार को उरूग्वे पर 2-0 की जीत के बाद सांतोस ने कहा था कि वह दक्षिण कोरिया के खिलाफ कई अहम खिलाड़ियों को आराम देने की योजना बना रहे हैं। रोनाल्डो इसमें अपवाद हो सकते हैं। नौ दिन में तीन मैच 37 वर्षीय स्ट्राइकर रोनाल्डो के लिये काफी ज्यादा हो सकते हैं जो इस सत्र में मैनचेस्टर यूनाईटेड के लिए ज्यादा समय तक मैदान में नहीं उतरे हैं। इंग्लैंड के इस फुटबॉल क्लब ने हाल में रोनाल्डो का अनुबंध समाप्त कर दिया था, जब उन्होंने विश्व कप से पूर्व साक्षात्कार में क्लब के मैनेजर, मालिक और यहां तक साथियों की आलोचना की थी। 

रोनाल्डो बुधवार को टीम के ट्रेनिंग सत्र में नहीं दिखे जबकि वह जिम में अभ्यास कर रहे थे। हो सकता है कि वह अंतिम 16 मुकाबले में ही खेलें। इससे गोंकालो रामोस या आंद्रे सिल्वा को शुरूआत करने का मौका मिल सकता है। सेंटर बैक दानिलो परेरा के भी मैच में नहीं खेलने की उम्मीद है जो पिछले हफ्ते ट्रेनिंग के दौरान पसली में चोट लगा बैठे थे। वहीं उरूग्वे के खिलाफ पहले हाफ में चोटिल हुए लेफ्ट बैक नुनो मेंडेस की जगह भी दूसरे खिलाड़ी को लाया गया था, उनके भी खेलने की संभावना नहीं है। 

अगर ब्रुनो फर्नांडिस चुने जाते हैं तो वह अपनी शानदार फॉर्म जारी रखना चाहेंगे। वह अभी तक दो गोल कर चुके हैं और दो गोल करने में मदद कर चुके हैं। वहीं दक्षिण कोरिया को भी जीत दर्ज करने के अलावा उसी समय घाना और उरूग्वे के बीच हो रहे मुकाबले का नतीजा अपने हक में आने की दरकार होगी ताकि वह ग्रुप से पुर्तगाल के साथ अगले दौर में पहुंच सके। अगर घाना जीतती है तो दक्षिण कोरिया क्वालीफाई नहीं कर पायेगी, भले ही पुर्तगाल के खिलाफ नतीजा कुछ भी रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News