प्रज्नेश ऑस्ट्रेलियान ओपन के मुख्य ड्राॅ के करीब, अंकिता व रामकुमार बाहर

punjabkesari.in Friday, Jan 11, 2019 - 01:05 PM (IST)

मेलबर्न: फार्म में चल रहे प्रज्नेश गुणेश्वरन एक और सीधे सेट में मिली जीत से अपने पहले ग्रैंडस्लैम में भाग लेने के करीब पहुंच गए हैं लेकिन अंकिता रैना और रामकुमार रामनाथन गुरूवार को यहां करीबी हार से आस्ट्रेलियाई ओपन क्वालीफायर्स से बाहर हो गए। छठे वरीय प्रज्नेश ने पुरूष एकल के दूसरे दौर में स्पेन के एनरिके लोपेज पेरेज को 6-3 6-3 से पराजित किया।  

दुनिया की 112वीं रैंकिंग पर काबिज इस खिलाड़ी का सामना अब जापान के योसुके वाटानाकी से होगा जिनकी रैंकिंग 192 है। अगर प्रज्नेश कल का मैच जीत जाते हैं तो यह उनका ग्रैंडस्लैम में पहला मुख्य ड्राॅ होगा। दुर्भाग्य से वह 2018 फ्रेंच ओपन में खेलने से चूक गए थे क्योंकि वह ‘लकी लूजर’ की बदौलत मुख्य ड्राॅ में पहुंच गए थे लेकिन तब तक पेरिस से रवाना हो गए थे और चैलेंजर टूर्नामेंट में प्रवेश कर लिया था।  

चोटिल युकी भांबरी 2018 में सभी चारों ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्राॅ में खेले थे। विश्व रैंकिंग में 132वीं रैंकिंग पर काबिज रामकुमार ने काफी करीबी मैच खेला लेकिन वह अंत में जर्मनी के रूडोल्फ मोलेकर (207) से 7-5, 5-7, 6-7 से हार गए। महिलाओं के एकल में एशियाई खेलों की कांस्य पदकधारी अंकिता ने एक सेट की बढ़त गंवा दी जिससे वह स्पेन की 29वीं वरीय पाउला बादोसा गिबर्ट (142) से 6-4, 2-6 4-6 से हार गई।    

neel