क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक अध्यक्ष समेत छह सदस्यों ने दिया इस्तीफा

10/25/2020 10:32:52 PM

जोहानसबर्ग : क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष बेरेस्फोर्ड विलियम्स समेत कम से कम छह सदस्यों ने अपने पद से रविवार को इस्तीफा दे दिया। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट की शीर्ष निर्णयकारी परिषद ने गुरुवार को बोर्ड के सभी सदस्यों को इस्तीफा देने के लिए कहा था। परिषद के इस आदेश का पालन करते हुए आज बोर्ड के छह सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया।   

इस्तीफा देने वाले बोर्ड के सदस्यों में कार्यवाहक अध्यक्ष बेरेस्फोर्ड विलियम्स भी शामिल हैं जिन्होंने अगस्त में क्रिस नेन्जानी की जगह ली थी। विलियम्स के इस्तीफे के बाद सीएसए बोर्ड में कार्यवाहक अध्यक्ष का पद रिक्त हो गया है। परिषद ने देश में क्रिकेट की स्थिति और सीएसए को लेकर गुरुवार को बैठक के बाद बोर्ड के सभी सदस्यों को इस्तीफा देने के लिए कहा था। उस समय बोर्ड के किसी भी सदस्य ने इस्तीफे की पेशकश नहीं की थी और सीएसए ने एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि भी की थी।

आज हुई दूसरी बैठक में विलियम्स समेत डोनोवन मे, टेबोगो सिको, एंजेलो कारोलिसेन, जॉन मोगोडी और डेवेन धर्मलिंगम ने बोर्ड की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। बोर्ड के सदस्यों में केवल डेनेन धर्मलिंगम ने उस समय इस्तीफा देने की इच्छा जाहिर की थी जब परिषद ने सभी सदस्यों को ऐसा करने के लिए कहा था। इस इस्तीफे के बाद सीएसए बोर्ड में केवल चार सदस्य बचे हैं जिनमें से केवल जोला थामाए क्रिकेट क्षेत्र से आते हैं। तीन अन्य सदस्य मारियस शोमैन, यूजेनिया कुला-अमेयाव और युवोकाजी मेमानी-सेडिले बोडर् के स्वतंत्र निदेशक हैं। 
 


Raj chaurasiya

Related News