बैन से लौटे पृथ्वी शाॅ की धमाकेदार वापसी, मात्र इतनी गेंदों में ठोका अर्धशतक

punjabkesari.in Sunday, Nov 17, 2019 - 02:03 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से पृथ्वी शाॅ ने मुंबई की तरफ से असम के खिलाफ शानदार वापसी करते हुए अर्धशतक लगा दिया है। डोपिंग नियमों के उल्लंघन के लिए उन पर लगाया गया प्रतिबंध शुक्रवार को समाप्त हुआ जिसके बाद वह रविवार को मुंबई टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने और आते ही 39 गेंदों पर 63 रन ठोक दिए। 

शाॅ ने आदित्य तारे के साथ ओपनिंग में आते हुए 32 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसी के साथ ही शाॅ ने तारे के साथ मिलकर 138 रनों की पार्टनरशिप भी की। यह भागीदारी उस समय टूटी जब रियान पराग ने तारे को 82 रनों पर आउट कर दिया। तारे के बाद पराग ने शाॅ भी आउट कर पवेलियन भेजा। शाॅ ने 63 रनों की अपनी पारी के दौरान 7 चौके और 2 छक्के लगाए। 

भारतीय कोच विक्रम राठौड़ ने शाॅ पर बयान देते हुए कहा था कि उसे भारतीय टीम में वापसी के लिए कड़ी मेहनत करनी होगा। राठौड़ ने इस 20 वर्षीय क्रिकेटर के बारे में कहा था कि राष्ट्रीय टीम में पुन वापसी इस बात पर निर्भर करेगा कि वह अपने डोपिंग निलंबन और अन्य कारकों को कैसे आकार देता है। गौर हो कि वाडा ने प्रतिबंधित ड्रग के सेवन के कारण शाॅ पर प्रतिबंध लगाया है। इस पर शाॅ ने कहा था कि उन्होंने दवाई खाई थी जिसमें प्रतिबंधित पदार्थ था। 

Sanjeev