पृथ्वी शॉ ने की वीरेंद्र सहवाग की बराबरी, श्रीलंका खिलाफ धमाकेदार पारी

punjabkesari.in Sunday, Jul 18, 2021 - 08:31 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका और भारत के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सामने 263 रन बनाए। लेकिन लक्ष्य का पीछा करने आई भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजों ने तेज शुरूआत दी। श्रीलंका के खिलाफ कप्तान शिखर धवन के साथ पृथ्वी शॉ ओपनिंग के लिए आए। पृथ्वी शॉ ने आते ही श्रीलंका के गेंदबाजों की क्लास लगानी शुरू कर दी।

PunjabKesari

शिखर धवन के साथ ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए पृथ्वी शॉ ने एक छोर से तेजी से रन बनाने शुरू कर दिए। शॉ ने पावरप्ले का फायदा उठाते हुए श्रीलंका के गेंदबाजों के खिलाफ चौके की झड़ी लगा दी। शॉ ने मात्र 24 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली। शॉ की इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 179 का रहा। अपनी इस पारी के दौरान शॉ ने 9 चौके लगा दिए। शॉ की इस तेज तर्रार पारी को धनजंय डि सिल्वा ने कैच आउट करवाकर खत्म किया। लेकिन इस पारी के दौरान शॉ ने सहवाग के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली ।

दरअसल पृथ्वी शॉ से पहले भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सहवाग भी श्रीलंका के खिलाफ यह रिकॉर्ड बना चुके हैं। दोनों ही बल्लेबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ पावरप्ले के पहले 6 ओवरों में ही 40 से अधिक रन बना लिए। सहवाग ने श्रीलंका के खिलाफ यह रिकॉर्ड साल 2005 में किया था। श्रीलंका के खिलाफ पृथ्वी शॉ ने भारतीय टीम को तेज शुरूआत दी है।

वनडे में भारतीय ओपनर द्वारा सर्वोच्च स्ट्राइक रेट

218.18 - सहवाग बनाम श्रीलंका
185.00 - सहवाग बनाम पाक
184.37 - सहवाग बनाम बांग्लादेश
179.16 - पृथ्वी बनाम श्रीलंका
177.27 - सहवाग बनाम हांगकांग


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News